ताज़ा खबर
 

Thunderstorm Warning Today Updates: दिल्‍ली-एनसीआर में तूफान की चेतावनी, राजस्‍थान में धूल भरी आंधी

Thunderstorm Warning Today Time Timing in North India, Punjab, Delhi, Mumbai, Weather Thunderstorm Forecast Today Updates: विवार की शाम उत्तर भारत के कुछ इलाकों में, जिनमें दिल्ली और एनसीआर मुख्य होंगे, धूल भरी आंधी चल सकती है। मौसम विभाग के द्वारा एक चेतावनी जारी कर इस बात की संभावनाएं जताई गई हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (सोर्स- एक्सप्रेस आर्काइव)

Thunderstorm Warning Today Time Timing in North India, Punjab, Delhi, Mumbai, Weather Thunderstorm Forecast Today Updates: दिल्ली और एनसीआर में एक बार फिर धूल भरी आंधी चल सकती है। ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि रविवार की शाम उत्तर भारत के कुछ इलाकों में, जिनमें दिल्ली और एनसीआर मुख्य होंगे, धूल भरी आंधी चल सकती है। मौसम विभाग के द्वारा एक चेतावनी जारी कर इस बात की संभावनाएं जताई गई हैं। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि राजस्थान के कुछ इलाकों में भी तूफान आ सकता है। मौसम विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि रविवार को आसमान में कुछ बादल छा सकते हैं, दिन में मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन शाम होते तक मौसम बिगड़ सकता है।

वहीं शनिवार की सुबह भी आंशिक बदली छाई रही। मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश के साथ शहर के अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाएं चलाने और आंधी-तूफान आने की चेतावनी जारी की थी। दिल्ली का न्यूनतम तापमान शनिवार को 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो मौसम का सामान्य तापमान है। इसके अलावा अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

Live Blog

19:42 (IST) 20 May 2018
मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साइंस के सचिव बोले- मौसम विभाग ने कुछ ज्यादा ही प्रतिक्रिया दी थी

मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साइंस के सचिव एम राजीवन का कहना है कि 8 मई के लिए दिल्ली और एनसीआर के मौसम को लेकर दी गई चेतावनी गलत भी हो सकती थी। भारती के मौसम विभाग ने गंभीर चेतावनी को लेकर कुछ ज्यादा ही प्रतिक्रिया दे दी थी। उन्होंने कहा, 'लोगों के द्वारा बातों को कुछ ज्यादा ही बढ़ा-चढ़ा दिया गया था, क्योंकि तूफान की वजह से 2 और 3 मई को पहले ही काफी नुकसान हो गया था। जब मौसम विभाग ने आगे के लिए चेतावनी जारी की, तो उन्होंने सोचा कि पहले जैसी तीव्रता के साथ ही तूफान आएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।'

17:18 (IST) 20 May 2018
आगामी 24 घंटों में मध्य प्रदेश का मौसम बदलाव वाला बना रहेगा

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य का मौसम बदलाव वाला बना रहेगा। कहीं बौछारें पड़ेंगी, तो कहीं लू चल सकती है। बीते 24 घंटों में राज्य में सबसे गर्म खजुराहो रहा, जहां तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29 सेल्सियस, इंदौर का 26.2, ग्वालियर का 26.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 42 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

15:57 (IST) 20 May 2018
MP के कुछ हिस्सों में पड़ेंगी बौछारें

मध्य प्रदेश में यूं तो इस वक्त लू का असर लगाता बढ़ रहा है और गर्मी से जन-जीवन खासा प्रभावित हो रहा है, लेकिन मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में बौछारें तो कुछ में लू चलने की संभावना जताई है।

15:56 (IST) 20 May 2018
शाम को गरजेंगे बादल

भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि शाम को बादल गरजने और बिजली कड़कने की संभावनाएं हैं। वहीं, शनिवार को अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

15:56 (IST) 20 May 2018
दिन में दिल्ली गर्म

दिल्ली में रविवार सुबह धूपभरी रही। यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिन में गर्मी और बढ़ने की संभावना जताई गई थी। सुबह 9 बजे तक, दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में पारा 35 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया, वहीं 9.30 बजे आईजीआई हवाई अड्डे पर पारा 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शाम को बारिश और धूलभरी आंधी आ सकती है, हालांकि, हवाओं या बारिश की तीव्रता बेहद कम रहेगी।