ताज़ा खबर
 

तीसरी वर्षगांठ पर MODI Fest मनाएगी नरेन्द्र मोदी सरकार, भेजेगी 2 करोड़ चिट्ठियां, 10 करोड़ मैसेज

पूरे देश में MODI (Making of Developing India) नाम से उत्सवों की एक श्रृंखला शुरू की जाएगी। पिछले साल के उत्सव का मूल वाक्य था 'देश बदल रहा है' इस बार इस टैग लाइन में 'भारत उभर रहा है' भी जोड़ा जा सकता है।

एक जनसभा रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Express photo by Bhupendra rana)

केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के 3 साल पूरा होने के मौके पर देश भर में जोरदार जश्न मनाने की तैयारी हो रही है। 26 मई को पीएम मोदी के कार्यकाल के तीन साल पूरे हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को केन्द्र में रखकर इस उत्सव को मनाएगी और ब्रांड मोदी को ज्यादा से ज्यादा भुनाने की कोशिश करेगी। केन्द्र सरकार अपने तीन साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। अंग्रेजी वेबसाइट एनडीटीवी के मुताबिक इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद लोगों को पत्र भेजेंगे, सरकार की ओर से ऐसे लोगों को चिट्ठी भेजी जाएगी जिन्होंने केन्द्र की योजनाओं का फायदा उठाया है। यही नहीं 15 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम में जनता को 10 करोड़ मैसेज भेजे जाएंगे।

केन्द्र के इस कार्यक्रम की शुरुआत असम की राजधानी गुवाहाटी में 26 मई को पीएम की एक विशाल जनसभा से होगी। इस जनसभा में मोदी कई विकास योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं। असम में बीजेपी ने पहली बार सरकार बनाई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र 4 और रैलियां भी करेंगे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल भी पिछले साल की तरह इंडिया गेट पर उत्सव आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा पूरे देश में MODI (Making of Developing India) नाम से उत्सवों की एक श्रृंखला शुरू की जाएगी। पिछले साल के उत्सव का मूल वाक्य था ‘देश बदल रहा है’ इस बार इस टैग लाइन में ‘भारत उभर रहा है’ भी जोड़ा जा सकता है।

अपने काम काज का हिसाब देने के लिए सभी मंत्रालयों की ओर से “तब और अब (UPA और NDA)” नाम से बुकलेट भी जारी किये जाएंगे। इसके अलावा देशभर के 400 अखबार भी मोदी के अबतक के कामकाज पर रिपोर्ट छापेंगे। देश के 500 शहरों में सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। बता दें कि 2014 में नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल की थी। बीजेपी ने इस चुनाव में अपने दम पर पूर्ण बहुमत पाया था। बीजेपी की इस जीत का श्रेय नरेन्द्र मोदी को गया था। नरेन्द्र मोदी ने 26 मई 2014 को पीएम पद की शपथ ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App