ताज़ा खबर
 

नकली टीका लगाकर कोरोनावायरस के इलाज का दावा कर रही थीं तीन महिलाएं, खुद को बता रही थीं स्वास्थ्य कर्मी; गिरफ्तार

भारत में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के बाद कई बार इसे लेकर अफवाहें फैल चुकी हैं, इन पर खुद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन तक सफाई दे चुके हैं।

Coronavirusदेश भर में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमण के 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। (प्रतीकात्मक फोटो)

Coronavirus fear news and updates: महाराष्ट्र के जालना जिले में ग्रामीणों को कोरोना वायरस का नकली टीका लगाने के आरोप में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि बीड की रहने वाली राधा रामनाथ सामसे, सीमा कृष्णा अंढाले और संगीता राजेन्द्र अवहाड को बधुवार को गिरफ्तार किया गया। वे खुद को डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी बताती थीं।

पुलिस के मुताबिक, तीनों अम्बद तहसील के पिपलगांव के लोगों से मिली और उन्हें कोरोना वायरस से बचाने वाला नकली टीका लगाया। अधिकारी ने बताया कि कुछ गांववालों ने ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महादेव मुंडे को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई। बताया गया है कि आरोपियों के पास बरामद किए गए नकली टीके और बोतलें राज्य स्वास्थ्य विभाग के पास भेज दी गई हैं। तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

भारत में कोरोनावायरस को लेकर फैल चुकी हैं अफवाहेंः इससे पहले भी भारत में कोरोनावायरस के खतरे को लेकर काफी अफवाहें फैल चुकी हैं। हाल ही में देश के कई इलाकों में मास्क और हैंड सैनिटाइजर की कमी की बातें सामने आई थीं, जिसके चलते कुछ जगहों पर मेडिकल स्टोर्स में मास्क महंगे बेचे जा रहे थे। हालांकि, प्रशासन की सख्ती के बाद ऐसे मामले कम हुए। खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा था कि मास्क और सैनिटाइजर की कोई कमी नहीं है और ऐसी अफवाहें फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 73 पहुंची: भारत में गुरुवार को कोरोनावायरस के 13 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। इनमें 56 भारतीय नागरिक हैं, जबकि 17 विदेशी हैं। कैबिनेट सचिव ने कहा है कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को महामारी रोग अधिनियम, 1897 की धारा दो के प्रावधानों को लागू करना चाहिए, ताकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकारों द्वारा जारी सभी परामर्श लागू हो सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिवसेना ने कहा- कमलनाथ इतनी जल्दी हार मानने वाले नहीं, BJP महाराष्ट्र जैसे राजनीतिक ड्रामे के लिए तैयार रहे
2 अमेरिकी कंपनी ले रही थी वॉक इन इंटरव्यू, पहुंच गए शिवसेना नेता; अधिकारियों को हड़काया, कहा-80 फीसदी लोकल को दें नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X