ताज़ा खबर
 

अल-कायदा के 3 संदिग्‍धों को NIA ने किया गिरफ्तार, पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के टॉप 22 नेताओं को मारने की साजिश

पुलिस ने कहा कि तीनों संदिग्‍ध विभिन्‍न देशों के दूतावासों को धमकाने में भी लिप्‍त थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। PTI Photo / TV GRAB

नेशनल इनवेस्टिगेशन एजंसी (एनआईए) ने मदुरै में कई ठिकानों पर छापेमारी कर तीन संदिग्‍ध अल-कायदा आॅपरेटिव्‍स को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, तीनों ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के 22 टॉप नेताओं पर हमला करने की साजिश रची थी। पुलिस ने कहा कि तीनों संदिग्‍ध विभिन्‍न देशों के दूतावासों को धमकाने में भी लिप्‍त थे। गिरफ्तार किए गए संदिग्‍धों की पहचान एम करीम, आसिफ सुल्‍तान मोहम्‍मद और अब्‍बास अली के रूप में हुई है। करीब को उस्‍माननगर से पकड़ा गया, वहीं आसिफ सुल्‍तान मोहम्‍मद को जीआर नगर तथा अब्‍बास अली को इस्‍माइलपुरम से दबोचा गया। उनके पास से विस्‍फोटक पदार्थ भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, दक्षिणी तमिलनाडु और मदुरै में संदिग्‍ध अल-कायदा ऑपरेटिव्‍स के काम करने की सूचना पर एनआईए पे कई ठिकानों पर छापा मारा। पुलिस ने ज्‍यादा जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा, ”उनके पास से विस्‍फोटक पदार्थ और हथियार बरामद किए गए हैं।”

तीनों कथित तौर पर दक्षिणी तमिलनाडु में अल-कायदा की यूनिट चला रहे थे। पुलिस के अनुसार, तीनों पर वे देश की विभिन्‍न अदालतों में हुए धमाकों में भी लिप्‍त होने का शक है। एनआईए दो अन्‍य संदिग्‍ध अल-कायदा आॅपरेटिव्‍स- हकीम और दाऊद सुलेमान को भी तलाश रही है।

छेड़खानी करने पर लड़कियों ने मनचले को सिखाया सबक, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App