ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसा: गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों की तादाद में यूपी पुलिस के जवान तैनात, कौशांबी कट की तरफ रास्ते को किया बंद

इस बीच ग़ाज़ियाबाद प्रशासन ने आंदोलनकारी किसानों को रात तक यूपी गेट ख़ाली करने को कहा है। चेताया है कि नहीं किया तो जबरन खाली कराएंगे।

दिल्ली में गाजीपुर बार्डर पर तैनात पुलिस।

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर शहर में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों की तादाद में यूपी पुलिस के जवान तैनात हो गए हैं। पुलिस ने कौशांबी कट से गाजीपुर बॉर्डर की तरफ आने वाले रास्ते को बैरिकेड करके बंद कर दिया है। फिलहाल वहां पर पुलिस की सख्ती बढ़ गई है। इस बीच ग़ाज़ियाबाद प्रशासन ने आंदोलनकारी किसानों को रात तक यूपी गेट ख़ाली करने को कहा है। चेताया है कि नहीं किया तो जबरन खाली कराएंगे।

गाजियाबाद के एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह ने गाजीपुर बार्डर पर बताया कि किसानों को सीआरपीसी की धारा 133 (उपद्रव हटाने के सशर्त आदेश) के तहत नोटिस दिया गया।

दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा की “साजिश” और “आपराधिक मंसूबों” की जांच करेगा। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि किसान नेताओं के साथ बनी सहमति को दरकिनार करने की “पूर्व नियोजित” तथा “सोची-समझी” योजना थी ताकि गणतंत्र दिवस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरकार को शर्मिंदा कराया जा सके।

पुलिस ने एक बयान में कहा, “विशेष प्रकोष्ठ 26 जनवरी को हुईं दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की साजिश और आपराधिक मंसूबों की जांच कर रहा है।” बयान में कहा गया है, “प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सुरक्षा बलों से हिंसक झड़प करने, ऐतिहासिक धरोहर की पवित्रता को तार-तार करने और गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदा कराने के लिये दिल्ली पुलिस तथा किसान संगठनों के बीच बनी सहमति को पूर्व नियोजित तथा सोची-समझी साजिश के तहत दरकिनार किया गया।”

पुलिस ने कहा कि आपराधिक मामले दर्ज किये गए हैं और गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के प्रावधानों तथा भारतीय दंड संहिता की राजद्रोह से संबंधित धाराओं के तहत जांच की जा रही है।

Next Stories
1 गुजरात: गांव में सबसे लड़ता था युवक, घरवालों ने खेत में चेन से बांधा: तेंदुए ने पहले मारा फिर कई अंगों को खाया
2 राकेश टिकैत पर लगा UAPA, किसान नेता ने कहा- सरेंडर नहीं करूंगा
3 रामनाथ कोविंद, नरेंद्र मोदी, अमित शाह का धन्यवाद- रामविलास पासवान को पद्मभूषण मिलने पर लोजपा नेता ने छपवा दिया पूरा पेज विज्ञापन
ये पढ़ा क्या?
X