ताज़ा खबर
 

कश्मीर में बंद के बावजूद आतंकी बशीर लश्करी के जनाजे में पहुंचे हजारों लोग, लगाए भारतीय सेना से आजादी के नारे

लश्कर कमांडर बशीर लश्करी पिछले महीने अचबल में पुलिस फोर्स पर हुए हमले में शामिल था।

Author Updated: July 3, 2017 6:01 PM
लश्कर-ए-तैयबा आतंकी बशीर लश्करी के जनाजे में इकट्टठा हजारों की भीड़। फोटो सोर्स- AP

कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बशीर लश्करी के जनाजे में रविवार को हजारों लोग पहुंचे। इन लोगों ने वहां भारतीय सेना से आजादी के नारे लगाए। बताया जा रहा है कि जनाजे में पहुंचे कुछ लोगों ने बंदूकें चलाकर 10 लाख के इस इनामी आतंकी को सलामी भी दी। आपको बता दें कि शनिवार को आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में सेना ने लश्कर कमांडर बशीर लश्करी को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में एक महिला समेत दो नागरिकों की भी मौत हो गई। इन ग्रामीणों की मौत के चलते अलगाववादी संगठनों ने रविवार को कश्मीर बंद का ऐलान किया था। इसके बावजूद बशीर लश्करी के जनाजे में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

आपको बता दें कि लश्कर कमांडर बशीर लश्करी पिछले महीने अचबल में पुलिस फोर्स पर हुए हमले में शामिल था। इस हमले में एसएचओ फिरोज अहमद डार समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। आतंकियों ने शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया था और उनके चेहरे बिगाड़ दिए थे। इस घटना के 15 दिन बाद ही सुरक्षाबलों ने लश्करी को ढेर कर दिया।

लश्कर आतंकी बशीर लश्करी के जनाजे में गोलियां दाग कर सलामी देते कुछ लोग।

घाटी से आ रही मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि शनिवार रात से ही बशीर लश्करी के जनाजे के लिए लोग इकट्टठा होने लगे थे। इस दौरान वहां कुछ आतंकियों की मौजूदगी की बातें भी कही जा रही हैं जिन लोगों ने गोलियां चलाकर इस आतंकी को अंतिम विदाई दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत-चीन तनाव के बीच आपस में ही भिड़े गृह व रक्षा मंत्रालय, पीएम नरेंद्र मोदी के पास पहुंचा मामला
2 बरखा दत्त ने बताया कि वो मुसलमान होतीं तो आज कैसा महसूस करतीं
3 त्रिपुरा तृणमूल कांग्रेस विधायकों ने की ममता बनर्जी से बगावत, राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देने का ऐलान