ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख बोले- कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक गूंजेगा जय श्री राम, विरोध करने वाले बन जाएंगे इतिहास

दिलीप ने कहा, ''गुजरात से गुवाहाटी और कश्मीर से कन्याकुमारी तक पूरे देश में भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगेंगे।''

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष।

देश भर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मौजूदगी की ओर इशारा करते हुए पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि ‘भारत माता की जय’ तथा ‘जय श्री राम’ के उद्घोष का विरोध करने वाला कोई भी व्यक्ति इतिहास हो जाएगा। घोष ने कहा, “देश भर के लोग, गुजरात से गुवाहाटी, कश्मीर से कन्याकुमारी ‘भारत माता की जय’ तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाएंगे। जो कोई भी इसका विरोध करेगा, वह इतिहास हो जाएगा।” चेतावनी देते हुए कि राज्य में भाजपा के कार्यकर्ता के साथ कोई जबरदस्ती नहीं चलेगी, घोष ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों से आग्रह किया कि वे अपनी ‘बुरी आदतें’ बदल लें। उन्होंने कहा, “भारत भर में भाजपा के 11 करोड़ सदस्य हैं। मैं तृणमूल कांग्रेस के अपने भाइयों से आग्रह करता हूं कि वे अपनी बुरी आदतें बदल लें, वर्ना हम उन्हें पूरी तरह बदल देंगे।”

वहीं, घोष की टिप्पणी को नफरत भरा तथा भड़काऊ करार देते हुए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि समृद्ध विरासत वाली भाजपा जैसी पार्टी के किसी नेता के मुंह से इस तरह की टिप्पणी अप्रत्याशित है। चटर्जी ने पलटवार करते हुए कहा, “वह इस तरह की नफरत भरी टिप्पणी सत्ता के लोभ में तथा लोगों को भड़काने के लिए कर रहे हैं। यह दुखद है कि एक राजनीतिक पार्टी जिससे श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे नेता जुड़े रहे हैं, उसके पास राज्य में ऐसे लोगों का चेहरा है।”

उन्होंने कहा कि देश भाजपा के सपने को चूर-चूर कर देगा, क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता ने कहा, “भले ही उनके पास 11 करोड़ सदस्य हैं, लेकिन उनकी योजना को 130 करोड़ भारतीय विफल कर देंगे।” उन्होंने कहा, “वे धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन यह बंगाल की संस्कृति नहीं है। यह मायने नहीं रखता है कि वे क्या करते हैं, लोगों का समर्थन हमेशा ममता के साथ है।”

उत्‍तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जहां जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाने या न बोलने पर नुकसान पहुंचाने की धमकी तक दी गई। बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कथित तौर पर एक मुस्लिम शख्‍स  को कुछ लोग जबरन जय श्री राम बोलने पर मजबूर करते दिख रहे थे। तीन दिन पहले, उत्‍तर प्रदेश के सूचना आयुक्‍त हाफिज़ उस्‍मान एक कार्यक्रम में ‘जय श्री राम’, ‘हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद’, ‘भारत माता की जय’ के नारे लगवाते नजर आए थे।

 

संबंधित वीडियो देखें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App