ताज़ा खबर
 

“ये शाहीन बाग नहीं है…”, BKU नेता ने चेताया- सरकार के दिल्ली आते ही भीड़ फिर होगी, किसान तैयारी रखें

किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी दोनों पक्ष के बीच कोई फैसला नहीं हो पाया था।

rakesh tikait, farmers protest, kisan mahapanchayatराकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों का धरना ख़त्म नहीं होगा (Photo-PTI)

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों का आंदोलन चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि यह शाहिन बाग का आंदोलन नहीं है कि कोरोना का बहाना लगाकर सरकार इसे खत्म करवा देगी। जब तक तीन कानून वापस नहीं होंगे एमएसपी पर कानून नहीं बनेंगे आंदोलन चलता रहेगा।

किसान नेता ने कहा कि 10 तारीख के बाद से भीड़ फिर बढ़ने लगेगी। अभी सरकार अगर चुनाव लड़ रही है तो किसान भी अपने खेत में लड़ रहा है। फसल कटने का समय है। जैसे ही सरकार दिल्ली में आएगी किसान भी दिल्ली वापस आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि कानून वापसी से पहले घर वापसी नहीं होगी। सरकार कान खोलकर सुन लें कि ये शाहीन बाग का आंदोलन नहीं है। किसान गाइडलाइन के साथ आंदोलन करेगा,  घर वापस नहीं जाएगा।

बताते चलें कि राकेश टिकैत की तरफ से हाल ही में एक बयान जारी कर कहा गया था कि सरकार को किसानों को बातचीत के लिए निमंत्रण देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा था कि वार्ता वहीं से बहाल होनी चाहिए जहां 22 जनवरी को खत्म हुई थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि हमारी मांग भी वही है कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किया जाए। एमएसपी को लेकर कानून बनाया जाए।

रविवार को राकेश टिकैत ने सिंघु बोर्डर पर आयोजिक सर्वखाप पंचायत में हिस्सा लेने के दौरान कहा था कि 14 अप्रैल को किसान बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के जन्मदिवस पर संविधान बचाओं दिवस मनाएंगे।

किसानों का आंदोलन जारी है: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। पिछले लगभग 135 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी दोनों पक्ष के बीच कोई फैसला नहीं हो पाया। जिसके बाद से सरकार और किसानों के बीच डेडलॉक जारी है। दोनों ही पक्षों के बीच अंतिम बार वार्ता 22 जनवरी को हुई थी।

Next Stories
1 Kumbh Mela में शाही स्नान से पहले जुटी भारी भीड़! फोटो-वीडियो शेयर कर तब्लीगी जमात को लेकर करने लगे ऐसे कमेंट्स
2 राजस्थानः 2 युवकों को छुरा घोंपे जाने के बाद फैली सांप्रदायिक हिंसा, कर्फ्यू और इंटरनेट सेवा पर रोक
3 निपट गया आधा चुनाव, अब राहुल करेंगे बंगाल का रुख, सूबे के कई नेता पहले ध्यान न देने पर गांधी व प्रियंका से थे ‘नाखुश’
आज का राशिफल
X