ताज़ा खबर
 

ज्‍वाइंट कॉन्‍फ्रेंस में इस बात पर पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना ने जमकर लगाए ठहाके, देखें वीडियो

हैदराबाद हाउस में दोनों प्रधानमंत्रियों के संयुक्‍त संबोधन के दौरान एक मजेदार वाकया हुआ।

उद्घोषक की गलती पर दोनों नेता मुस्‍कुराए बिना नहीं रह सके। (Source: ANI)

बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। शनिवार (8 मार्च) को उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मुद्दों पर बात की और 22 अहम समझौतों पर हस्‍ताक्षर किए। जिसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्‍त संबोधन जारी किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बांग्‍लादेश के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया और कहा कि ‘कोलकाता और बांग्‍लादेश के बीच बस, ट्रेन सेवा से सबको फायदा होगा। हम बांग्‍लादेश के लिए बिजली सप्‍लाई बढ़ाएंगे। डीजल सप्‍लाई के लिए पाइपलाइन बिछाएंगे।’ ‘बांग्‍लादेशी पीएम हसीना ने कहा कि हमने व्‍यापार और निवेश बढ़ाने से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। हमने बिजली सप्‍लाई की व्‍यवस्‍था को और बेहतर बनाने पर बात की।’  हैदराबाद हाउस में दोनों प्रधानमंत्रियों के संयुक्‍त संबोधन के दौरान एक मजेदार वाकया हुआ। जैसे ही दोनों नेताओं ने अपना-अपना संबोधन खत्‍म किया, उद्घोषकों ने उनसे ‘उतरने’ को कहा। इस पर शेख हसीना और मोदी समेत भवन में मौजूद सभी लोग ठहाके लगाने लगे, क्‍योंकि उद्घोषक ‘पोडियम’ या ‘स्‍टेज’ कहना भूल गया था। दोनों नेता करीब एक मिनट तक हंसते रहे।

अपनी भारत यात्रा के दौरान शेख हसीना, पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत भारत के टॉप राजनेताओं के लिए उपहार (गिफ्ट) लेकर आई हैं। हसीना, प्रणब मुखर्जी के लिए सिल्क के पैजामे का जोड़ा, आर्टवर्क, एक डिनर सेट, लेदर बैग सेट, 4 किलोग्राम कालोजाम और रसगुल्ला, दो किलो संदेश (सोंदेश), 20 किलोग्राम हिल्सा और दो किलो दही लाई हैं। एएनआई के मुताबिक हसीना, राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के लिए एक सिल्क की साड़ी लाई हैं।

हसीना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से और विपक्ष की नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगी। रविवार को वह अजमेर जाएंगी और सोमवार को भारतीय कारोबारियों से मिलेंगी। वर्ष 1971 में बांग्लोदश के ‘मुक्ति संग्राम’ में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिये मानेकशॉ सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में भी वह शिरकत करेंगी।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शनिवार को राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हसीना का स्वागत किया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद हसीना ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया फोन, चुनावों में मिली जीत पर दी बधाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App