ताज़ा खबर
 

भाजपा ने अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा की

भारतीय जनता पार्टी ने अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा की है।

Author नई दिल्ली | Updated: March 3, 2021 11:06 AM
B J Pभाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा। फाइल फोटो।

भारतीय जनता पार्टी ने अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा की है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सहमति के बाद इन नामों की घोषणा की गई। पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक सात राष्ट्रीय उपाध्यक्षों को नियुक्त किया गया है।

इनमें हिमाचल प्रदेश से वीरेंद्र कश्यप, छत्तीसगढ़ से कमला पटेल, पश्चिम बंगाल से हेमचंद बर्मन, बिहार से कृष्ण कुमार ऋषि, महाराष्ट्र से अशोक मेंढे, उत्तर प्रदेश से हरपाल सिंह और हरियाणा से रामअवतार बाल्मीकि शामिल हैं। राष्ट्रीय महामंत्री के रूप में तीन लोगों को नियुक्त किया गया है। इनमें दिल्ली से संजय निर्मल, गुजरात से शम्भूनाथ टुंडिया और बुलंदशहर से सांसद भोला सिंह शामिल हैं।

भोला सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति मोर्चा में राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी देने के लिए मैं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने जिस उम्मीद के साथ मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी हैं, मैं उसे पूरी मेहनत के साथ पूरा करने की कोशिश करूंगा। इसके अलावा राष्ट्रीय मंत्री के रूप में कर्नाटक से राजकुमार कांगे, तेलंंगाना से एस कुमार, झारखंड से जीतूचरण राम, पंजाब से संतोख सिंह गुमटाला, उत्तराखंड से स्वराज विद्वान, असम से निलुपम दास और राजस्थान से महेंद्र ढलेत शामिल हैं।

Next Stories
1 इतना बोल गए जफर इस्लाम, टूलकिट की जरुरत पड़ेगी, डिबेट में भाजपा प्रवक्ता से बोले पैनलिस्ट; जवाब भी मिल गया
2 राहुल गांधी ने माना- इंदिरा गांधी ने एक गलती की थी, जानिए क्या है
3 और सरफुटव्वल हो, डेमोक्रेसी बढ़ जाएगी इनकी- संबित पात्रा का कांग्रेस पर तंज
ये पढ़ा क्या?
X