ताज़ा खबर
 

ISIS की महिला मददगार हुई गिरफ्तार, आतंकी संगठन में भारतीय युवकों की करा रही थी भर्ती

दुबई में रहकर आतंकी संगठन आईएस के लिए भारतीय युवकों की ऑनलाइन भर्ती का अभियान चलाने वाली हैदराबाद की आफ्शा जबीन शुक्रवार को गिरफ्तार कर ली गई।

Author हैदराबाद | September 12, 2015 11:02 AM
ISIS की महिला मददगार हुई गिरफ्तार, आतंकी संगठन में भारतीय युवकों की करा रही थी भर्ती (Pic Courtesy: Twitter)

दुबई में रहकर आतंकी संगठन आईएस के लिए भारतीय युवकों की ऑनलाइन भर्ती का अभियान चलाने वाली हैदराबाद की आफ्शा जबीन शुक्रवार को गिरफ्तार कर ली गई। जबीन को शुक्रवार सुबह ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत प्रत्यर्पित किया गया था।

ब्रिटिश नागरिक बनकर बरगलाती थी: हैदराबाद की रहने वाली 37 वर्षीय जबीन सोशल मीडिया पर खुद को ब्रिटिश नागरिक निको जोसेफ बताकर युवकों को बरगलाती थी।

उसे पति और बच्चों के साथ भारत लाया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दुबई से तुर्की के रास्ते सीरिया जाने के लिए निकले हैदराबाद के युवक सलमान की जनवरी में गिरफ्तारी के बाद जबीन का पता चला था।

हिरासत में लेकर पूछताछ की: भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी मेहनत के बाद अबूधाबी में जबीन का ठिकाना खोज निकाला। प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे प्रत्यर्पित करके हैदराबाद लाया गया। जबीन को हैदराबाद एयरपोर्ट पर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और फिर कोर्ट में पेश किया गया।

हैदराबाद के कॉलेज में पढ़ी : जबीन बचपन में ही दुबई चली गई थी, लेकिन स्कूली शिक्षा के बाद भारत आकर शादान कॉलेज से उसने स्नातक किया। उसने देवेंद्र कुमार उर्फ मुस्तफा से शादी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App