ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड: दो दिन पूरी तरह से बंद रहा देहरादून, सिर्फ दवाइयां मिलीं

उत्तराखंड में विभिन्न प्रदेशों से आने वाले उत्तराखंड प्रवासियों में से 34 हजार से अधिक लोगों को संस्थागत रूप से एकांतवास में रखा गया है जिसमें से करीब पांच सौ लोगों को संस्थागत एकांतवास की समय सीमा पूरी होने के बाद 14 दिन के के लिए घर में एकांतवास में रखा गया है।

Author देहरादून | Updated: June 7, 2020 5:39 AM
कर्फ्यू जैसे लॉकडाउन लगने और घरों में बंद रहने से लोग परेशान हो चुके हैं।

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार दोपहर तक उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 31 मामले सामने आए। अब राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1245 हो गई है। जिसमें से 422 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इस समय राज्य में 807 मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उधर, देहरादून में दो दिन का पूर्ण बंद रखा गया केवल दवाइयों और आवश्यक सामान की दुकानें खोली गईं। पूरे देहरादून में संक्रमितरोधी दवाइयों का छिड़काव किया गया। पिछले एक हफ्ते से देहरादून में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही थी जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया।

राज्य के स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक अल्मोड़ा में चार, चमोली और देहरादून में छह, नैनीताल और टिहरी में तीन, पिथौरागढ़ में आठ व उत्तरकाशी में एक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। शनिवार को देहरादून में कोरोना संक्रमण से निजी अस्पताल की चार स्टाफ नर्स ग्रस्त पाई गईं हैं। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक इन चार स्टाफ नर्सों ने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का अस्पताल के आपात कक्ष में इलाज किया था। नोडल अधिकारी डॉ एसएस खत्री के मुताबिक इन चारों नर्सों को दून अस्पताल में भर्ती किया गया है।

उत्तराखंड में विभिन्न प्रदेशों से आने वाले उत्तराखंड प्रवासियों में से 34 हजार से अधिक लोगों को संस्थागत रूप से एकांतवास में रखा गया है जिसमें से करीब पांच सौ लोगों को संस्थागत एकांतवास की समय सीमा पूरी होने के बाद 14 दिन के के लिए घर में एकांतवास में रखा गया है।

देहरादून में निरंजनपुर सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से शासन ने वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में रायपुर विकासखंड के मालदेवता से सब्जी मंडी चलाने की इजाजत दी। अग्रिम आदेशों तक फल व सब्जी का कारोबार मालदेवता स्थित ग्रामीण हाट से किया।
राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि निरंजनपुर मंडी में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिससे मंडी को बंद कर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में रायपुर के मालदेवता स्थित ग्रामीण हाट से मंडी का संचालन किया जाएगा।

निरंजनपुर मंडी में छिड़काव किया जाएगा। फल व सब्जी की आपूर्ति के लिए मोबाइल वाहन चलाने के निर्देश दिए गए हैं। देहरादून मंडी समिति के अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसलिए माल देवता के पास वैकल्पिक उप मंडी बनाई जा रही है। इस मंडी में ज्यादातर स्थानीय किसानों का ही सामान लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19 पर और बिगड़े हालात! अब स्पेन से ज्यादा भारत में संक्रमण, बना सर्वाधिक प्रभावित 5वां देश
2 दिल्ली: ‘5 घंटे से फोन करके थक गया हूं, कोई नहीं आया’, कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग पिता की लाश के साथ वीडियो के जरिए युवक ने बयां किया दर्द
3 MP: कांग्रेस MLA जीतू पटवारी के भतीजे ने टोल नाके पर काटा बवाल! अफसरों को डंडों से पीटा, शिकायत पर केस