ताज़ा खबर
 

सुषमा स्वराज के बाद मोदी सरकार के इस मंत्री ने भी की अपील-गीता के पैरेंट्स को ढूंढने में करें मदद

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी चार दिन पहले लोगों से इसी तरह की अपील की थी।

Author Published on: October 5, 2017 6:42 PM
भारत लौटने के बाद सुषमा स्वराज से मिलती गीता। (फोटो-पीटीआई)

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने गुरुवार को देशवासियों से अपील की कि वे पाकिस्तान से दो साल पहले स्वदेश लौटी मूक-बधिर युवती गीता को उसके माता-पिता से मिलवाने में सरकार की मदद करें। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी चार दिन पहले लोगों से इसी तरह की अपील की थी। गहलोत ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, “केंद्र गीता के माता-पिता की खोज के लिये राज्य सरकारों की मदद से गंभीरता से प्रयास कर रहा है। मैं देशवासियों से अनुरोध करता हूं कि वे इस सिलसिले में सरकार की मदद करें।” उन्होंने कहा, “हम गीता को सुखद वातावरण में उसके माता-पिता को सौंपना चाहते हैं।” विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक अक्तूबर को प्रसारित वीडियो संदेश में देशवासियों से भावुक अपील की थी कि वे गीता के माता-पिता की तलाश में सरकार की मदद करें। उन्होंने यह घोषणा भी की थी कि इस मूक-बधिर युवती को उसके बिछुड़े माता-पिता से मिलवाने में सहयोग करने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

गीता गलती से सीमा लांघने के कारण दशक भर पहले पाकिस्तान पहुंच गई थी। भारत सरकार के विशेष प्रयासों के कारण गीता 26 अक्तूबर 2015 को स्वदेश लौटी थी। इसके अगले ही दिन उसे इंदौर में मूक-बधिरों के लिए चलाई जा रही गैर सरकारी संस्था के आवासीय परिसर भेज दिया गया था। तब से वह इसी परिसर में रह रही है।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 द‍िल्‍ली के स्‍कूल में घिनौनी हरकत! क्‍लास 1 की बच्‍ची का टॉयलेट में बलात्‍कार
2 जब हरीश साल्वे, फाली एस नरीमन हुए ट्विटर ट्रोल से तंग, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने याद दिलाया कानून
3 मॉडल की आपबीती: राम रहीम ने फिल्म के बहाने छुए मेरे प्राइवेट पार्ट्स, बनाना चाहता था अपना ‘लव चार्जर’