ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘तारीख पे तारीख…’ डायलॉग मार TET अभ्यर्थी ने पूछा मोदी सरकार से सवाल- आखिर कब चलेगा यह खेल?

लोगों के बीच खड़े एक युवक से कहा कि मेरा सवाल मोदी सरकार से है कि मोदी जी मन की बात करते हैं, लेकिन वह कभी युवाओं के मन की बात क्यों नहीं करते?

Author नई दिल्ली | Published on: November 20, 2019 9:34 PM
युवक नौकरी ना मिलने के कारण बेहद गुस्से में दिखाई दिया। (image source-youtube/video grab image)

देश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या विकराल होती जा रही है। नई नौकरियों के मौके कम हो रहे हैं और कर्मचारियों की छंटनी भी हो रही है। बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर ही एक टीवी चैनल ने दिल्ली में एक कार्यक्रम किया, जिसमें एक युवक बेरोजगारी की समस्या से इस कदर नाराज दिखा कि उसने पीएम मोदी से सवाल किया कि आखिर कब तक ये खेल चलेगा। बता दें कि न्यूज18 टीवी चैनल के कार्यक्रम में एंकर दिल्ली के कनाट प्लेस में लोगों से बेरोजगारी के मुद्दे पर बात कर रहे थे। इस दौरान जब एंकर ने लोगों के बीच खड़े एक युवक से कहा कि मेरा सवाल मोदी सरकार से है कि मोदी जी मन की बात करते हैं, लेकिन वह कभी युवाओं के मन की बात क्यों नहीं करते?

युवक ने बताया कि ‘वह दिल्ली में 35 हजार रुपए की नौकरी कर रहा था। इसी दौरान यूपी में टीचर की 69 हजार वैकेंसी निकली, तो मैं नौकरी छोड़कर टीईटी की तैयारी करने गया। डेढ़ साल हो गया है, जो पैसे थे वो सब खत्म हो गए। मेरे टीईटी में 120 और सुपर टीईटी में 105 नंबर आए, लेकिन अभी तक नतीजे नहीं आए हैं। हमें आज की तारीख दी गई थी, अब 26 तारीख दे दी गई है।’

युवक ने आगे कहा कि ‘अब नौकरी के लिए जाता हूं तो कंपनी वाले पूछते हैं कि पिछली नौकरी क्यों छोड़ी? जब उन्हें बताया कि सरकारी नौकरी की तैयारी करने के लिए छोड़ी थी, तो वो कहते हैं कि यदि आपको नौकरी मिल जाएगी तो आप यहां भी छोड़ देंगे और यह कहकर रिजेक्ट कर देते हैं। हमें इंसाफ कब मिलेगा, बस मिल रही है तो तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख।’ युवक के इस फिल्मी और आवेग भरे डायलॉग पर कुछ लोगों ने तालियां बजायीं तो कुछ मुस्कुरा कर रह गए, लेकिन युवक की बातों में गुस्सा और बेबसी साफ महसूस हुई।

बता दें कि दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस के पूर्व वित्त अधिकारी मोहनदास पई ने कहा है कि देश की आईटी कंपनियां आने वाले दिनों में करीब 70-80 हजार लोगों की छंटनी कर सकती हैं। हैदराबाद से खबर आयी है कि एक आईटी कंपनी ने छंटनी का ऐलान किया तो इससे कथित तौर पर परेशान होकर कंपनी की महिला कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 JK में स्कूल बंदी पर पैनलिस्ट ने कहा- कहां सब चंगा है? भड़कीं एंकर का जवाब- संख्या जानते नहीं और UT पर बात कर रहे आप?
2 केंद्रीय मंत्री ने संसद में किया साफ- सोशल मीडिया से Aadhaar Card को जोड़ने का नहीं कोई प्रस्ताव
3 भारत ने दो पृथ्वी मिसाइलों का रात के वक्त किया सफल परीक्षण
ये पढ़ा क्‍या!
X