ताज़ा खबर
 

आतंकी जाकिर मूसा का कथित ऑडियो, कश्‍मीरी युवाओं से बीजेपी-कांग्रेस का साथ न देने की अपील

भारतीय सेना ने जून 2017 में 12 सबसे खतरनाक आतंकवादियों की लिस्ट तैयार की थी। सेना ने इन सभी आतंकवादियों के खात्मे के लिए आॅपरेशन आॅलआउट भी चलाया था।

अलकायदा से संबंधित आतंकी संगठन अंसार-उल-गजवा-ए-हिंद का कमांडर जाकिर मूसा।

इन दिनों इंटरनेट पर एक आॅडियो टेप वायरल हो रहा है। ये आॅडियो टेप कुख्यात आतंकी सरगना जाकिर मूसा का होने का दावा किया जा रहा है। इस आॅडियो टेप में कश्मीर के युवाओं को जेहाद के लिए तैयार होने को कहा गया है। इस अपुष्ट आॅडियो टेप मेें , मूसा को कश्मीरी युवाओं को संबोधित करते हुए और जेहाद का हिस्सा बनने के लिए कहा गया है।

टेप में बोल रहे शख्स ने कश्मीरी युवाओं से कहा है कि वह इस मामले में न तो कांग्रेस का समर्थन करें और न ही भाजपा समेत किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन करें। टेप में युवाओं को ये निर्देश भी दिया गया है कि वह जेहाद से अपना ध्यान न हटने दें।

कुल 3 मिनट और 21 सेकेंड के इस आॅडियो टेप में मूसा ने कश्मीरी युवाओं को अमेरिका समेत दुनिया भर में हुए हमलों से सीखने को कहा है। मूसा ने युवाओं से कहा है कि वह बिना किसी असलहे या गोला-बारूद के सिर्फ बड़े वाहनों की मदद से राह चलते लोगों को कुचल दें।

बता दें कि, पिछले महीने ऐसी सूचना मिली थी कि मूसा कथित तौर पर पंजाब में मौजूद है। इस सूचना ने पंजाब सरकार के कान खड़े कर दिए थे। पंजाब पुलिस ने मूसा के पोस्टर जारी किए थे और पूरे पंजाब में लगवाए थे। पोस्टर के साथ ही लोगों से अपील भी की गई थी कि वे इस तस्वीर से मिलते-जुलते किसी भी शख्‍स को देखें तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।’

बता दें कि जाकिर मूसा कश्मीर में बचे हुए तीन सबसे खूंखार आतंकी कमांडर में से एक है। भारतीय सेना ने जून 2017 में 12 सबसे खतरनाक आतंकवादियों की लिस्ट तैयार की थी। सेना ने इन सभी आतंकवादियों के खात्मे के लिए आॅपरेशन आॅलआउट भी चलाया था। ये आतंकी कश्मीर में जुलाई 2016 में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद सक्रिय हुए थे। इन 12 खूंखार आतंकवादियों में से सिर्फ तीन ही बचे हुए हैं। इनमें जाकिर मूसा, जीनत उल इस्लाम और रियाज नईकू शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App