ताज़ा खबर
 

पुलवामा में CRPF दस्ते पर आतंकी हमला, IED ब्लास्ट के बाद फायरिंग, एक जवान घायल

यह हमला पुलवामा के गंगू इलाके में हुआ है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

jammu kashmir, crpf, pulwamaजम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकी हमला हुआ है।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर सीआरपीएफ के दस्ते को निशाना बनाते हुए आतंकी हमला किया गया है। खबर है कि आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी हुआ है। यह हमला पुलवामा के गंगू इलाके में हुआ है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। घटनास्थल पर फायरिंग की भी जानकारी मिली है।

पुलवामा हमले की तर्ज पर इस बार भी सीआरपीएफ के दस्ते को निशाना बनाने की योजना थी। इसके लिए आतंकियों ने हाइवे पर एक आईईडी ब्लास्ट लगाया हुआ था। इस आईईडी  में एक कम क्षमता का धमाका हुआ, जिसकी चपेट में सीआरपीएफ के दस्ते का एक वाहन आ गया। चूंकि धमाका कम क्षमता का था, इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है लेकिन इस धमाके की चपेट में आ जाने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकी हमले के बाद पुलवामा में हाई अलर्ट जारी कर दिया है और आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है। मौके पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान शुरु किया हुआ है।

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों के पास पहले से ही सूचना थी कि आतंकी सीआरपीएफ काफिले पर बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। बीते महीने कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि पाकिस्तान की शह पर आतंकी जवानों के काफिले पर बम के जरिए हमले की योजना बना रहे हैं।

बता दें कि बीते साल 14 फरवरी को भी आतंकियों ने पुलवामा में एक आंतकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों को शहीद कर दिया था। सुरक्षाबलों पर हुए यह सबसे बड़े आतंकी हमलों में से एक था। हमले के दौरान एक आतंकी ने विस्फोट से भरी गाड़ी सीआरपीएफ के दस्ते से टकरा दी थी, जिससे सीआरपीएफ के दस्ते में शामिल एक बस के परखच्चे उड़ गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धोखाधड़ी केस में 20 साल तक भेष बदल बचता रहा शख्स, कभी बना कस्टम अधिकारी, तो कभी कॉलेज प्रोफेसर
2 LAC पर तैनाती बढ़ाने में भारत के सामने आ रही ये बड़ी चुनौती, निपटने के लिए मंथन जारी
3 05 जुलाई का इतिहास: 1977 में आज ही के दिन पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल जिया उल-हक ने जुल्फिकार अली भुट्टो की सरकार का तख्ता पलट दिया
ये पढ़ा क्या?
X