scorecardresearch

PM के दौरे से दो दिन पहले जम्मू में CISF की बस पर आतंकी हमला, ASI शहीद, दो आतंकवादी ढेर

जम्मू के सुंजवां इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया। वहीं 9 जवान घायल हो गए हैं।

kashmir terror attack, cisf
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में एक जवान शहीद (Express Photo By Shuaib Masoodi)

पीएम मोदी के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की सुबह सीआईएसएफ (CISF) की एक बस पर आतंकी हमला हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार बस पर ग्रेनेड से हमला किया गया है, जिसमें एक एएसआई शहीद हो गया है, जबकि 9 घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि सुबह की पाली में ड्यूटी पर ये जवान जा रहे थे। बस में 15 जवान सवार थे। घटना जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब 4.25 बजे की है। सीआईएसएफ की ओर से कहा गया है- “लगभग 04:25 बजे, सीआईएसएफ कर्मियों पर तब आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया, जब वे जम्मू में चल रहे घेरा और तलाशी अभियान के लिए जा रहे थे। जवानों ने बहादुरी से जवाबी कार्रवाई की और उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर किया। 1 सीआईएसएफ के एएसआई ने कार्रवाई के दौरान अपनी जान गंवा दी”।

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में घायल हुए जवानों में कठुआ के पुलिस हेड कांस्टेबल बलराज सिंह, अखनूर के एसपीओ साहिल शर्मा, ओडिशा के सीआईएसएफ के प्रमोद पात्रा और असम के आमिर सोरन शामिल हैं। जम्मू मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के दो आतंकवादी भी मारे गए हैं। सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी एक घुसपैठ मॉड्यूल का हिस्सा थे। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादी फिदायीन या आत्मघाती हमलावर प्रतीत होते हैं।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा- “मैं इस सफल ऑपरेशन के लिए सुरक्षा बलों को बधाई देना चाहता हूं। ये दोनों आतंकवादी पीएम मोदी की यात्रा के दौरान एक सुरक्षा प्रतिष्ठान पर आत्मघाती हमला करने की कोशिश में थे। आतंकवादी जैश से संबंधित हैं”।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि यह हमला जम्मू में शांति भंग करने और क्षेत्र में प्रधानमंत्री के दौरे को बाधित करने की एक बड़ी साजिश है। उन्होंने कहा- “जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते के दो आतंकवादी मारे गए। दोनों आतंकवादी आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे। यह जम्मू में शांति भंग करने और क्षेत्र में पीएम की यात्रा को बाधित करने की एक बड़ी साजिश का हिस्सा है।”

सुंजवां इलाके में सुरक्षाबलों की टीम को दोनों आतंकवादियों के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। जिसके बाद जम्मू के कुछ हिस्सों में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं थी। इसके अलावा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए ड्रोन भी तैनात किए गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले के निर्धारित दौरे से दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुंजवां में मुठभेड़ हुई है। पीएम मोदी का 24 अप्रैल को जम्मू का दौरा करने का कार्यक्रम है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर एक सभा को संबोधित करने के लिए जम्मू से 17 किलोमीटर दूर पाली गांव जाएंगे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X