scorecardresearch

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में भाजपा नेताओं पर आतंकी हमला, तीन की मौत

भाजपा नेताओं पर आतंकी हमला उस वक्त हुआ जब वो अपने घर लौट रहे थे।

kashmir terror attack
पार्टी नेताओं पर आतंकी हमले की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। (ANI)
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भाजपा नेताओं पर आतंकी हमला हुआ है। गुरुवार को हुए इस हमले में पार्टी के तीन नेता बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान फिदा हुसैन यातू, उमर राशिद बेग और उमर रमजान हाजम के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि संबंधित धाराओं में केस दर्ज जांच शुरू कर दी गई है। हमला किस आतंकी संगठन ने किया खबर लिखे जाने तक इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस ने हमले वाले क्षेत्र वाईकेपुरा की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हमला उस वक्त हुआ जब भाजपा नेता अपने घर लौट रहे थे।

इधर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पार्टी नेताओं पर आतंकी हमले की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। पार्टी ने गुरुवार रात ट्वीट कर कहा कि भाजपा, पार्टी नेताओं पर हुए बर्बर आतंकी हमले की कड़ी निदा करती हैं। इस हमले के लिए जिम्मेदारों को छोड़ा नहीं जाएगा।

मृतकों में फिदा हुसैन कुलगाम जिले में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव थे। उमर राशिद बेग कुलगाम जिला कार्यकारिणी सदस्य थे। ट्वीट में भाजपा ने कहा कि आतंकियों का ये नीच कार्य उनकी हताशा को दर्शाता है।

इधर पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलाबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि शाम पांच बजकर दस मिनट पर पाकिस्तान की सेना ने पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। उन्होंने कहा कि भारतय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने इस महीने 26 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर को पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ जिले के कृष्णागती सेक्टर में किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य जवान जख्मी हो गया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, इस वर्ष छह अक्टूबर तक नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान ने 3589 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जबकि 2019 में संघर्षविराम उल्लंघन की कुल 3168 घटनाओं को उसने अंजाम दिया था। (एजेंसी इनपुट)

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट