ताज़ा खबर
 

टेरर फंडिंग मामला: दिल्ली और कश्मीर के 22 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, अबतक एक करोड़ बरामद

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शनिवार (3 जून) को छापेमारी की।

श्रीनगर के लाल चौक पर सुरक्षा बलों पर पत्‍थर फेंकती कश्‍मीरी छात्रा। (Source: PTI)

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शनिवार (3 जून) को छापेमारी की। इसमें कश्मीर के 14 और दिल्ली और हरियाणा के आठ ठिकानों पर टीम पहुंची। ये छापेमारी घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले फंड के सिलसिले में हुई। नईम अहमद के घर पर भी छापा पड़ा है। वह अलगाववादी नेता थे। उन्होंने स्टिंग में पाकिस्तान से पैसे लेने की बात कबूली थी। जिसके बाद उन्हें हुर्रियत से निकाल दिया गया था। साथ ही राजा कंवल के घर भी रेड पड़ी है।

ठिकानों के साथ-साथ गिलानी और हाफिज सईद पर FIR भी दर्ज की गई है। अबतक 1 करोड़ से ज्यादा रुपए बरामद होने की बात भी कही जा रही है।

प्रारंभिक जांच को भी अब रेगुलर केस में बदल दिया गया है। उसके तहत ही छापा भी मारा गया। एनआईए जम्मू कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों में लश्कर-ए-तैयबा के अध्यक्ष हाफिज सईद और कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की भूमिका की भी जांच कर रही है। नईम खान का नाम भी मामले में नामजद है। उन्हें टेलीविजन पर एक स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से पैसा लेने की बात कबूलते देखा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App