ताज़ा खबर
 

कश्मीरः छुट्टी पर था सेना का हवलदार, आतंकियों ने बनाया निशाना; शहीद

अनंतनाग जिले के पुलिस अधिकारी के अनुसार टेरिटोरियल आर्मी का जवान मोहम्मद सलीम अखून छुट्टियों में अपने घर आया था।

jammu kashmir, anantnag, bijbehraजम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने टेरिटोरियल आर्मी के जवान मोहम्मद सलीम अखून की गोली मारकर हत्या कर दी। (फोटो – एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने छुट्टियों पर आए टेरिटोरियल आर्मी के जवान की गोली मार कर हत्या कर दी। टेरिटोरियल आर्मी के 162 इन्फेंट्री बटालियन में तैनात जवान मोहम्मद सलीम अखून को आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले में उनके आवास के बाहर गोली मार दिया। जिसके बाद हवलदार सलीम शहीद हो गए।

अनंतनाग जिले के पुलिस अधिकारी के अनुसार टेरिटोरियल आर्मी का जवान मोहम्मद सलीम अखून छुट्टियों में अपने घर आया था। जहां आतंकवादियों ने बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में स्थित हवलदार सलीम के आवास के बाहर उसे गोलीमार कर घायल कर दिया। घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है।

वहीं जम्मू कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख इम्तियाज अहमद शाह समेत सात आतंकवादियों को मार गिराया। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने पत्रकारों से कहा कि 2019 से सक्रिय रहा एजीयूएच प्रमुख इ्म्तियाज शाह वास्तव में पुलवामा जिले के त्राल में हुई मुठभेड़ में मारा गया। 

सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा कि सुरक्षाबलों ने बड़े ही धैर्य के साथ शोपियां में अभियान चलाया और उस इबादतगाह का पूरा सम्मान किया गया, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। साथ ही अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की घेराबंदी के दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव करने वाले तीन लोग पैलेट गन के छर्रे दागे जाने से भी घायल हो गए।

इसके अलावा जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में एक घर से हथगोला बरामद होने के बाद 35 वर्षीय एक व्यक्ति को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मोहम्मद अमीन के भाई और पेशे से मजदूर सफदर अली को गिरफ्तार किया गया है। सफदर अली के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 जब अमृतसर पहुंचकर रिक्शा चलाने लगे थे अजीत डोभाल, फंस गए तो बताया पाकिस्तान का एजेंट हूं
2 एंटीलिया केसः अर्नब को भी सुसाइड कराना चाहते थे?- Shivsena नेता पर चिल्लाने रिटायर्ड मेजर जीडी बख्शी, देखें आगे क्या हुआ
3 सबको सीधा कर देगी भाजपा सरकार, बोले अर्नब गोस्वामी, चिल्लाने लगे पैनलिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X