ताज़ा खबर
 

तेलंगाना में गर्मी से 35 लोगों की मौत, अलर्ट जारी

एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है।

Author हैदराबाद | Published on: April 14, 2016 12:02 AM
तेलंगाना के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है। (फाइल फोटो)

तेलंगाना में शदीद गर्मी से अभी तक 35 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। राज्य सरकार ने गर्म हवाओं के प्रभाव को कम करने के लिए एहतियाती उपाय करने के संबंध में सभी जिलों में अलर्ट जारी किए हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है।

राज्य के प्रधान सचिव (राजस्व) बीआर मीणा ने बताया कि हमने सभी जिला कलेक्टरों और संबद्ध अधिकारियों को लू संबंधी अलर्ट जारी किए हैं। लोगों को दोपहर में बाहर नहीं जाने की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा कि हमने ग्रामीण जल विभाग को पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करने को कहा है। अभी तक गर्मी की चपेट में आने से 35 लोगों की मौत हो चुकी है। एक सप्ताह पहले जारी एक विज्ञप्ति में राज्य सरकार ने कहा था कि राज्य में लू लगने से 66 जानें जा चुकी हैं। हालांकि, मीणा ने इन आंकड़ों से इनकार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories