सीएम के बेटे के फार्म हाउस के ऊपर ड्रोन उड़ा रहे थे कांग्रेस सांसद, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जासूसी के आरोप

पुलिस ने रेवंत को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था जिसने उसे चेरलामल्ली केंद्रीय जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

Revanth Reddy, Farm House,
गैरकानूनी तौर पर ड्रोन उड़ाने और जासूसी करने के मामले में कांग्रेस सांसद रेवंत रेड्डी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।(फोटो-Facebook)

कांग्रेस के सांसद रेवंत रेड्डी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि रेड्डी सीएम चंद्रशेखर राव के बेटे के फार्म हाउस के ऊपर ड्रोन उड़ा रहे थे। टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के उद्योग मंत्री के टी रामाराव के परिवार द्वारा लीज पर दिए गए फार्महाउस की तस्वीर खींचने के लिए ड्रोन का उपयोग करने के आरोप में एक दिन पहले ही छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने रेवंत को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था  जिसके बाद उन्हें चेरलामल्ली केंद्रीय जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

रेवंत रेड्डी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 184, 187,188,287, 109, 120 (बी) और विमान अधिनियम की धारा 5 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें ड्रोन का गैरकानूनी उपयोग व्यक्तियों की गोपनीयता का उल्लंघन करना का आरोप शामिल है। रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि केटी रामाराव ने मालिकों को डरा-धमकाकर 25 एकड़ की साइट खरीदी थी और यह निर्माण कराया जोकि  सरकारी आदेश 111 के खिलाफ है। इस आदेश के मुताबिक उस्मानसागर झील के जलग्रहण क्षेत्र में स्थायी संरचनाएं बनाने पर रोक है।यह फार्महाउस रंगा रेड्डी जिले के जनवाड़ा में स्थित है।

रेड्डी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस सरकार पर लोगों की आवाज दबाने का आरोप लगाया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।