scorecardresearch

तेलंगानाः पीएम की अगवानी के लिए केवल 1 मंत्री पर सीएम KCR समेत सारी कैबिनेट यशवंत को करेगी रिसीव

गौरतलब है कि पीएम मोदी के पहुंचने से कुछ घंटे पहले सिन्हा बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां उनका राज्य सरकार की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा। खुद सीएम केसीआर और उनके सारे मंत्री इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

PM Modi, yashwant Telangana CM
पीएम नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद पहुंचेंगे(फोटो सोर्स:ANI/फाइल)।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार(2 जुलाई) को तेलंगाना में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने हैदराबाद जाएंगे। पीएम मोदी हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पहुंचेंगे। वहीं इसके कुछ घंटे पहले ही राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी इसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।

बता दें कि जहां मोदी के स्वागत के लिए राज्य का सिर्फ एक मंत्री जाएगा तो वहीं यशवंत सिन्हा को रिसीव करने के लिए सीएम केसीआर समेत कई मंत्री मौजूद होंगे। इस बात को लेकर चर्चा गर्म हो गई है।

बता दें कि आमतौर पर पीएम जब किसी राज्य की राजधानी में जाते हैं तो वहां के राज्यपाल के अलावा उस प्रदेश के सीएम व प्रदेश के मंत्री भी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करते हैं। वैसे यह पहला मौका नहीं है जब केसीआर ने पीएम मोदी के दौरे के वक्त एयरपोर्ट जाने से परहेज किया है। वहीं अब शनिवार को केसीआर यशवंत सिन्हा के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर अपने कई मंत्रियों के साथ मौजूद रहेंगे लेकिन पीएम मोदी के आने पर राज्य का सिर्फ एक मंत्री स्वागत के लिए होगा।

बता दें कि केसीआर बीते कई दिनों से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ तीसरे मोर्चे के गठन की कवायद में देखे गये हैं। उन्होंने विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को भी अपना समर्थन दिया है। वहीं तीसरे मोर्चे के जरिए केसीआर चाहते हैं कि विपक्षी दल लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर चुनाव लड़े।

पीएम मोदी हैदराबाद क्यों जा रहे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए तेलंगाना पहुंचेंगे। यह बैठक 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में होगी। जिसमें पीएम मोदी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। तेलंगाना में प्रधानमंत्री के लिए राज्य के व्यंजनों को परोसने का प्रबंध किया गया है।

तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष और करीमनगर सांसद बी. संजय कुमार ने प्रधानमंत्री के लिए खाने का प्रबंध करने की ज़िम्मेदारी अपनी कुकिंग के लिए मशहूर यदम्मा को दी है। बता दें कि यदम्मा जो कि एक ग्रामीण परिवेश से आती है इस मौक़े से काफी खुश है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X