लालू यादव को बंधक बनाए जाने पर बोले तेजस्वी यादव, आडवाणी को गिरफ्तार करने वाले का व्यक्तित्व मैच नहीं करता

शनिवार को तेजप्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता लालू प्रसाद यादव दिल्ली में हैं। उन्होंने दिल्ली जाकर उनसे मुलाकात की और उनसे पटना चलने का आग्रह किया, लेकिन उनको पटना आने नहीं दिया जा रहा है। उनको बंधक बना कर रखा जा रहा है।  

राजद सुप्रीमो लालू यादव को बंधक बनाए जाने वाले तेजप्रताप यादव के बयान प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनका व्यक्तित्व इससे मैच नहीं करता है, उन्होंने तो लालकृष्ण आडवाणी को भी गिरफ्तार किया था। (फोटो: एएनआई)

लंबे समय से बिहार व देश की राजनीति से दूर लालू प्रसाद यादव दिल्ली में अपने बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। दिल्ली में लालू यादव के रहने पर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने आरोप लगाया कि कुछ लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। इसलिए उन लोगों ने उनके पिता को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा हुआ है। तेजप्रताप के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उनके छोटे भाई व बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार करने वाले का व्यक्तित्व इससे मैच नहीं करता है।

रविवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करने के दौरान जब पत्रकार ने तेजस्वी यादव से पूछा कि तेजप्रताप यादव कह रहे हैं कि उनके पिताजी को बंधक बना लिया गया है। तो इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव लंबे समय तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे, रेल मंत्री रहे, दो दो प्रधानमंत्री उन्होंने बनाया और लाल कृष्ण आडवाणी को भी गिरफ्तार किया। तो उनका जो व्यक्तित्व है वो इससे मैच नहीं खाता है।

इसके बाद जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या ऐसे बयानों के जरिए तेजप्रताप यादव आप पर हमला बोल रहे हैं। तो इसपर दोबारा तेजस्वी यादव ने कहा कि हम कह चुके हैं कि लालू प्रसाद का व्यक्तित्व इससे मैच नहीं करता है, उन्होंने तो लालकृष्ण आडवाणी को भी गिरफ्तार किया था।

दरअसल शनिवार को तेजप्रताप यादव ने अपने द्वारा बनाए गए संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के एक दिवसीय कार्यशाला के दौरान कहा कि उनके पिता दिल्ली में हैं। उन्होंने दिल्ली जाकर उनसे मुलाकात की और उनसे पटना चलने का आग्रह किया, लेकिन उनको पटना आने नहीं दिया जा रहा है। उनको बंधक बना कर रखा जा रहा है।  

राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा कि मेरे पिता लालू प्रसाद यादव अस्वस्थ हैं। पार्टी में 4-5 लोग हैं जो राष्ट्रीय जनता दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। उनका नाम लेने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनके बारे में सभी को पता है। करीब एक साल पहले वे जेल से निकले हैं लेकिन दिल्ली में बंधक बना लिया गया है। तेज प्रताप यादव ने इशारों इशारों में अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर हमला बोला। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दोनों भाइयों के बीच रिश्ते ठीक नहीं हैं और उनके बीच टकराव की ख़बरें आती रहती है। बीते दिनों छात्र राजद के अध्यक्ष पद से आकाश यादव को हटाए जाने के बाद भी दोनों भाइयों के रिश्ते में तल्खी देखने को मिली थी। 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट