ताज़ा खबर
 

सृजन घोटाला: तेजस्वी यादव ने “सबूत” देकर कहा- सुशील मोदी परिवार को मिले करोड़ों रुपए

सृजन महिला सहयोग समिति नामक एनजीओ के अकाउंट में साल 2004 से लेकर 2014 तक बड़ी मात्रा में कथित तौर पर गलत तरीके से सरकारी फंड ट्रांसफर किया गया।

Author Updated: June 28, 2018 4:45 PM
तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले में सुशील मोदी पर लगाए गंभीर आरोप। (image source-PTI)

बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मचाने वाले सृजन घोटाले का जिन्न एक बार फिर से बाहर आ गया है। दरअसल राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट कर सृजन घोटाले में बिहार के मौजूदा डिप्टी सीएम सुशील मोदी के परिवार की संलिप्तता के सबूत दिए हैं। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी और भांजी उर्वशी मोदी ने सृजन घोटाले से करोड़ों रुपए रिसीव किए थे। सृजन घोटाले की बैंक स्टेटमेंट इस बात का सबूत है। सुशील मोदी और नीतीश कुमार 2500 करोड़ रुपए के सृजन घोटाले में डायरेक्ट पार्टी हैं, लेकिन सीबीआई ने ना इस घाटोले में उनका नाम शामिल किया और ना ही उनसे कोई पूछताछ की। क्यों?’

क्या है सृजन घोटालाः सृजन महिला सहयोग समिति नामक एनजीओ के अकाउंट में साल 2004 से लेकर 2014 तक बड़ी मात्रा में कथित तौर पर गलत तरीके से सरकारी फंड ट्रांसफर किया गया। इस एनजीओ का ऑफिस बिहार के भागलपुर के सबौर ब्लॉक में स्थित है। सृजन घोटाले के अंतर्गत महिलाओं को व्यवसायिक ट्रेनिंग देने का काम करने वाले एनजीओ ने विभिन्न अधिकारियों, बैंकों के साथ मिलकर सरकारी धन की चोरी की। बताया जाता है कि सृजन घोटाले के दौरान करीब 2500 करोड़ रुपए की धांधली की गई। फिलहाल इस मामले में सीबीआई जांच जारी है।

जांच में पता चला है कि एनजीओ ने बैंक अधिकारियों और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर फर्जी बैंक खाते और पासबुक बनाकर यह घोटाला किया, जिस कारण लंबे समय तक यह घोटाला पकड़ा नहीं जा सका। गौरतलब है कि सृजन घोटाले में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी का नाम भी उछला था। राजद ने इस घोटाले को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला है, दरअसल जब यह घोटाला हुआ, उस वक्त बिहार में एनडीए की सरकार थी और डिप्टी सीएम सुशील मोदी राज्य के वित्त मंत्री थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कुमार विश्वास ने किसे कहा बौना सरदार, सर्जिकल स्ट्राइक पर अपनी पार्टी के नेताओं पर यूं साधा निशाना
2 मगहर में नरेंद्र मोदीः PM ने पढ़े कबीर के दोहे, विरोधियों पर बोले- कुछ दल अशांति चाहते हैं
3 नरेंद्र मोदी ने मगहर से चुनावी बिगुल फूंकने का क्यों किया फैसला, ये रहा जवाब