ताज़ा खबर
 

CM नीतीश के राज में 102% बढ़ा अपराध, दो लाख के करीब केस दर्ज; बिहार सरकार पर तेजस्वी ने साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के शासनकाल में बिहार में 54 जिले थे और झारखंड भी शामिल था। इसके बावजूद भी अपराध के आंकड़े कम थे।

tejashwi yadav , RJD , biharrबिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (फोटो – पीटीआई)

बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान तेजस्वी यादव ने दावा किया कि नीतीश सरकार के राज में अपराध 102 प्रतिशत तक बढ़ गया है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि नीतीश सरकार के कार्यकाल में दर्ज केसों की संख्या दो लाख तक हो गयी है। अपराध के आंकड़ों को लेकर बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कहा कि लालू प्रसाद ने जब सत्ता छोड़ी थी तो उस समय राज्य में दर्ज अपराधों की संख्या 97,850 थी। जबकि एनडीए के शासनकाल में साल 2018 तक करीब 1,96,911 केस दर्ज किए गए। दर्ज केसों की संख्या में करीब 102 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गयी। इसके अलावा तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद के कार्यकाल को जंगल राज कहा जा रहा है लेकिन आंकड़ों से पता चलता है किसका कार्यकाल जंगल राज वाला है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के शासनकाल में बिहार में 54 जिले थे और झारखंड भी शामिल था। इसके बावजूद भी अपराध के आंकड़े कम थे। वहीँ आज सिर्फ 38 जिले हैं और अपराध के ज्यादा मामले हैं। इसके अलावा तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े के अनुसार साल 2000 में बिहार अपराध के मामले में 23 वें नंबर पर था लेकिन 2005 में बिहार का स्थान 26 नंबर पर पहुँच गया था। 

साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर राजद के कार्यकाल में जंगलराज था तो साल 2015 में नीतीश कुमार ने हम लोगों के साथ गठबंधन क्यों किया। इसके अलावा तेजस्वी ने कहा कि बिहार में बलात्कार की घटना होती है और पीड़िता को जिंदा जला दिया जाता है लेकिन सरकार के अंदर जरा भी शर्म नहीं बची है कि वो जाकर पीड़ित परिवार से मिले।

आपको बता दूँ कि पिछले दिनों लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला था। चिराग पासवान ने कहा था कि साल 2005 में नीतीश कुमार जंगलराज का विकल्प लेकर सामने आये थे। लेकिन फिर से लगातार हो रही हत्याओं से यह सिद्ध हो गया है कि राज्य में जंगलराज लौट आया है।

Next Stories
1 जब लालकिले से इंदिरा गांधी ने किया था आंदोलन का जिक्र, बोलीं- कितना भी रोको हिंसा हो ही जाती है, विकास वाले आंदोलन ही रोक देते हैं विकास
2 सूरत में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, AAP बन गई मुख्य विपक्षी पार्टी, 27 सीटें जीत लीं
3 BSNL ने 108 रुपये के रिचार्ज की वेलिडिटी में किया इजाफा, लेकिन ये है शर्त
ये पढ़ा क्या?
X