लालू-राबड़ी के घर बजी शहनाई, तेजस्वी यादव की शादी की पहली तस्वीर आई सामने

जानकारी के मुताबिक, तेजस्वी की होने वाली दुल्हन हरियाणा की रहने वाली हैं और लालू प्रसाद के घराने में उनका पहले से आना-जाना रहा है।

Tejashwi yadav wedding pic
तेजस्वी यादव की शादी (फोटो- ट्विटर)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं। सगाई के बाद दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई। सामने आई तस्वीरों में तेजस्वी की दुल्हन राजश्री लाल जोड़े में नजर आ रही हैं। दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम में कुछ बाहरी लोगों के अलावा परिवार के सभी सदस्य मौजूद हैं। इसके पहले, खबरें आई थीं कि तेजस्वी आज ही सगाई के साथ-साथ शादी के बंधन में भी बंध जाएंगे।

तेजस्वी की होने वाली दुल्हन हरियाणा की रहने वाली हैं और लालू प्रसाद के घराने में उनका पहले से आना-जाना रहा है। तेजस्वी की शादी की तैयारियों को देखते हुए लालू प्रसाद का पूरा परिवार पहले ही दिल्ली पहुंच चुका था। लालू यादव के छोटे भाई सुखदेव यादव ने न्यूज24 के संवाददाता से बात करते हुए बताया था कि परिवार के सारे लोग शादी समारोह में भाग लेने के लिए दिल्ली जा चुके हैं और वे खुद भी शाम को पहुंच जाएंगे।

सुखदेव यादव ने बताया था कि लालू यादव ने तेजस्वी की शादी के कार्यक्रम को लेकर उन्हें फोन किया था। लालू यादव के छोटे भाई ने कहा कि पटना में होने वाले बहुभोज में सभी को आमंत्रित किया जाएगा। तेजस्वी की शादी को लेकर उन्होंने खुशी जाहिर की थी।

जानकारी के मुताबिक, तेजस्वी और उनकी दुल्हन राजश्री आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में साथ पढ़ते थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा की रहने वाली राजश्री दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। दो साल पहले राजश्री ने ईसाई धर्म स्वीकार किया था। सूत्रों के मुताबिक, ये शादी पिछले साल ही होनी थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे तब टाल दिया गया था।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और राजद विधायक तेजस्वी यादव राज्य के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। अपने पिता लालू यादव की गैरमौजूदगी में तेजस्वी ने पार्टी को संभाला और पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में राजद ने उनके नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन किया था। तेजस्वी यादव को लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।