महीने भर पहले ही सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन, गिर गई कैंसर इंस्टिट्यूट की दीवार, तेजस्वी यादव ने कसा तंज

23 दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीस बिल्डिंग का उद्घाटन किया था उसकी एक छत गिर गई। अब तेजस्वी यादव ने तंज कसा है।

दिल्ली में पीएम से मिलने के बाद की तस्वीर है। फोटो- एक्सप्रेस By प्रेमनाथ पांडेय

पटना में इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (IGIMS) की ऑपरेशन थिएटर की फाल्स सीलिंग और दीवार अचानक गिर गई। इस वजह से एक मजदूर घायल भी हो गया। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बिल्डिंग का उद्घाटन किया था। वहीं इंस्टिट्यूट पिछळे साल सितंबर में शुरू हुआ है। इस घटना के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश को निशाने पर लिया है। तंज कसते हुए उन्होंने कहा, यह कोई भ्रष्टाचार का खेल नहीं बल्कि नवनिर्मित इमारत को गिरना था, गिर गई।

तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने 23 दिन पहले पटना में 120 करोड़ की लागत से निर्मित IGIMS के कैंसर इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग का लोकार्पण किया था लेकिन चंद दिनों में ही बिल्डिंग के हिस्से भरभरा कर गिर गए। भ्रष्टाचार का कोई खेल नहीं बस नवनिर्मित बिल्डिंग को गिरना था, गिर गयी।’

बता दें कि इस स्टेट कैंसर को 117 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है और पिछले साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया था। इसके बाद सीएम ने कुछ दिन पहले ऑपरेशन थिएटर का उद्घाटन किया। पहले खबर आई कि इस्टिट्यूट की एक छत गिर गई है। हालांकि बाद में पता चला कि एक दीवार और फाल्स सीलिंग गिरी थी।

बताया गया कि कैंसर इस्टिट्यूट की ऊपरी मंजिल में बने ऑपरेशन थिएटर में कुछ काम चल रहा था, जहां कुछ मशीनें लगाई जानी थीं। इसी बीच ऑपरेशन थिएटर की दीवार भरभराकर गिर गई और एक मजदूर घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभी यहां पर ऑपरेशन नहीं किए जाते हैं बल्कि सिर्फ ओपीडी चलती है।

मेडिकल सुपरिंटेंड्ंट डॉ. मनीष मंडल ने अस्पताल जाकर घायल मजदूर से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि उसे पैर में चोट लगी है। वह दीवार के पास ही खड़ा था मोबाइल पर बात कर रहा था, अचानक यह हादसा हो गया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।