ताज़ा खबर
 

लालू यादव की जगह तेजस्वी यादव हो सकते हैं आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, तेजप्रताप को भी मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

राजनीतिक गलियारों में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्दी ही राजद की राज्य इकाई में भी बदलाव किया जा सकता है और तेजस्वी यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है।

तेजस्वी यादव को लालू यादव की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष और तेजप्रताप यादव को राज्य की कमान सौंपे जाने की अटकलें लगाई जा रही है। (एक्सप्रेस फोटो)

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पिछले काफी समय से बिहार की राजनीति से गायब हैं। इन दिनों लालू यादव दिल्ली में हैं। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल में भी बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें लगाई जा रही है कि तेजस्वी यादव को लालू यादव की जगह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। साथ ही लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप को राज्य इकाई की कमान सौंपी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजद सुप्रीमो के कहने पर ही पिछले दिनों तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे हैं। संभावना जताई जा रही है कि पार्टी नेतृत्व में बदलाव को लेकर दोनों नेताओं के बीच बात हो सकती है। साथ ही बिहार के राजनीतिक गलियारों में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्दी ही राजद की राज्य इकाई में भी बदलाव किया जा सकता है और तेजस्वी यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है।

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को राज्य की कमान सौंपी जा सकती है। तेज प्रताप यादव के प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलें राजद के 25वें स्थापना दिवस के बाद से ही लगाई जा रही है। दरअसल बीते 5 जुलाई को राष्ट्रीय जनता दल के 25वें स्थापना दिवस पर तेजप्रताप ने कहा था कि तेजस्वी को तो ज्यादा समय नहीं मिलता है। लेकिन मैं हमेशा पार्टी कार्यालय आता रहता हूं। तेजस्वी यादव तो देश दुनिया में व्यस्त रहते हैं। जब तेजस्वी दिल्ली या बिहार से कहीं बाहर चले जाते हैं तो कुछ लोग विरोध करते और बोलते हैं। उस समय मैं मोर्चा थाम लेता हूं। 

हालांकि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजप्रताप के बीच का विवाद जगजाहिर है। बीते दिनों जगदानंद सिंह के इस्तीफे की खबर भी सामने आई थी। हालांकि राजद ने इसे अफवाह करार दिया था। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अभी दिल्ली में ही हैं। पिछले दिनों उन्होंने लालू यादव से मुलाकात भी की थी। इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि जल्दी ही राजद में सांगठनिक स्तर पर बदलाव हो सकता है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार लालू यादव चाहते हैं कि जगदानंद सिंह तेजस्वी यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने में अहम भूमिका निभाएं। लालू प्रसाद यादव सिर्फ पार्टी के संरक्षक बने रहना चाहते हैं। बता दें कि लालू यादव के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने राजनीति की शुरुआत 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में की थी। चुनाव बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में लालू यादव के दोनों बेटों को महत्वपूर्ण पद भी दिया गया था। पहली बार विधायक बने तेजस्वी यादव को बिहार का उपमुख्यमंत्री और तेजप्रताप यादव को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया था।

Next Stories
1 बंगाल चुनाव के दौरान हुई थी प्रशांत किशोर की जासूसी, 2018 में भी हुई थी कोशिश, रिपोर्ट में दावा
2 पंजाब में कोरोना नियमों में बढ़ी ढील, अब खुल सकेंगे 10वीं से 12वीं तक के स्कूल
3 भाजपा नेता खुशबू सुंदर का ट्विटर अकाउंट हैक, दो दिन पहले ओवैसी को भी बनाया था निशाना
ये पढ़ा क्या?
X