तेजस्वी ने तेज प्रताप को दिया एक और झटका, वापस ले लिया उनके उम्मीदवार का नाम

बिहार उपचुनाव बेहद दिलचस्प होते जा रहे हैं। राजद ने यहां कांग्रेस से दूरियां बनाईं जिसके बाद से दोनों पार्टियों में तल्खी देखी जा रही है। बिहार विधानसभा की दो सीटों के होने वाले उपचुनाव को लेकर 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Lalu Prasad yadav, Tejashwi Yadav
तेजस्वी यादव ने दिल्ली से पटना आकर खुद कहा कि लालू प्रसाद यादव कुछ दिनों में ही पटना लौट सकते हैं। (फाइल फोटो- PTI)

बिहार के सीएम रहे लालू यादव के परिवार में चल रही खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। उनके बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप के बीच लगातार दूरियां बढ़ती जा रही हैं। इसी बीच, तेजस्वी यादव ने तेज प्रताप को एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल, तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तेज प्रताप समर्थित उम्मीदवार संजय कुमार ने अपना नामांकन वापस लिया है। संजय कुमार ने 2 दिन पहले ही तेज प्रताप के समर्थन से इस सीट से नामांकन कराया था।

तेज प्रताप उपचुनाव में राजद के खिलाफ अपने छात्र संगठन जनशक्ति परिषद का उम्मीदवार उतारना चाहते थे, लेकिन उनका संगठन चुनाव आयोग से पंजीकृत नहीं है और न ही संगठन का कोई चुनाव चिन्ह है। तेज प्रताप ने इसी वजह से संजय कुमार को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना समर्थन दिया था। लेकिन उनका दांव तब उलटा पड़ गया जब तेजस्वी ने शनिवार शाम संजय कुमार से मुलाकात की।

तेजस्वी से मुलाकात के बाद संजय कुमार ने किया अपना नामांकन वापस लेने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में राजद सरकार बनानी है। उन्होंने फैसला किया है कि और लालू यादव के परिवार और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए वह अपना नामांकन वापस ले रहे हैं। अब उनका मकसद तारापुर से राजद उम्मीदवार को जिताना है। संजय ने कहा कि उन्होंने ये फैसला किसी दबाव में नहीं लिया। तेजस्वी की बातों से लगा कि वह बिहार की बेहतरी के लिए संजीदा हैं। लिहाजा उन्होंने अपना नामांकन वापस लेने का फैसला किया।

गौरतलब है कि बिहार उपचुनाव बेहद दिलचस्प होते जा रहे हैं। राजद ने यहां कांग्रेस से दूरियां बनाईं जिसके बाद से दोनों पार्टियों में तल्खी देखी जा रही है। बिहार विधानसभा की दो सीटों के होने वाले उपचुनाव को लेकर 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। शुक्रवार को कुशेश्वरस्थान (सु.) एवं तारापुर विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें जदयू के आनंद भूषण हजारी, राजद के गणेश भारती में टक्कर मानी जा रही है। कांग्रेस ने यहां से अतिरेक कुमार को उतारा है। तारापुर से 12 नामांकन पत्र दाखिल हुए। यहां से भी कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। बिहार चुनाव में राजद व कांग्रेस एक साथ लड़े थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट