ताज़ा खबर
 

Tejas Express Train Ticket Booking, Route: आज से मिलेंगे तेजस के टिकट, यह है टाइम-टेबल, पढ़ें कैंसिलेशन के नियम

Tejas Express Lucknow to Delhi Train Ticket Booking, Route, Fare Price, Time Table: तेजस एक्सप्रेस में चार्ट बनने के बाद वेटिंग टिकट कैंसिल (Waiting Ticket Cancelletion) कराने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा, लेकिन चार्ट बनने से पहले कराएंगे तो 25 रुपए कैंसिलेशन चार्ज देना होगा।

Author नई दिल्ली | Updated: September 20, 2019 7:43 AM
Tejas Express Train Booking: 4 अक्टूबर से चलेगी नई दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस (फोटो- फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

Tejas Express Lucknow to Delhi Train Ticket Booking, Route, Fare Price, 12586 Time Table: लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस कॉर्पोरेट सेक्टर की देश की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) का ऑपरेशन 4 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए टिकटों की बुकिंग (Tejas Train Ticket Booking) शुक्रवार (20 सितंबर) से शुरू हो गई है। टिकट बुकिंग के लिए irctc.co.in पर विजिट कर सकते हैं।

तेजस एक्सप्रेस का टाइम टेबलः यह ट्रेन मंगलवार का दिन छोड़कर लखनऊ जंक्शन (Lucknow Junction) से सुबह 6:10 बजे चलकर दोपहर 12:25 मिनट पर नई दिल्ली (NDLS- New Delhi Railway Station) पहुंचेगी। इस बीच यह कानपुर सेंट्रल (Kanpur Central- CNB) और गाजियाबाद (Ghaziabad Railway Station) पर ठहरेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन नई दिल्ली से शाम को 4:30 बजे चलकर रात 10:45 बजे तक लखनऊ पहुंचेगी। बता दें कि तेजस एक्सप्रेस और नई दिल्ली-सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस (12314- New Delhi to Sealdah Rajdhani Express) के समय में सिर्फ 5 मिनट का अंतर रहेगा।

टिकट कैंसिलेशन का नियमः प्राप्त जानकारी के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस में चार्ट बनने के बाद वेटिंग टिकट कैंसिल (Waiting Ticket Cancelletion) कराने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा, लेकिन चार्ट बनने से पहले कराएंगे तो 25 रुपए कैंसिलेशन चार्ज देना होगा। बुधवार (18 सितंबर) को नई दिल्ली में उत्तर रेलवे क्षेत्र के सांसदों की बैठक के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि ट्रेन मूवमेंट ऑर्डर गुरुवार (19 सितंबर) तक जारी हो सकता है।

National Hindi News, 20 September 2019 LIVE Updates: खास खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मौसम से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

टिकट बुकिंग में हो सकती है देरीः इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के रीजनल मैनेजर अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि तेजस ट्रेन के संचालन के लिए पूर्वोत्तर रेलवे (North-East Railway) की तरफ से आदेश जारी नहीं हुआ है, ऐसे में टिकट बुकिंग 20 सितंबर की बजाय 21 सितंबर से भी शुरू हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala Thiruvonam-Onam Bumper Lottery BR-69 Results 2019: 6 लोगों ने मिलकर खरीदा था टिकट, सब बन गए करोड़पति
2 आगरा: नाबालिग के अगवा होने की सूचना पर बवाल, डर के चलते कई परिवारों ने गांव छोड़ा
3 स्वदेशी लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में रक्षा मंत्री राजनाथ ने भरी उड़ान, पाक-चीन के थंडरबर्ड से कई गुना दमदार