ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: नरेंद्र मोदी सरकार ने 7.58 लाख शिक्षकों को दिया दिवाली का बंपर तोहफा

7th Pay Commission, CPC Latest News: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों का फायदा राज्य और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लगभग 7.58 लाख शिक्षकों को मिलेगा।

7th pay commission, 7th pay commission news, 7th cpc, 7th cpc news, 7th cpc latest news, 7th cpc news in hindi, 7th pay, 7th pay commission latest news, 7th pay commission latest news in hindi, 7th pay commission salary hike7th Pay Commission: 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों का फायदा राज्य और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लगभग 7.58 लाख शिक्षकों को मिलेगा।

नरेंद्र मोदी सरकार ने सेंट्रल और स्टेट यूनिवर्सिटीज के शिक्षकों को दिवाली का बंपर तोहफा दिया है। बुधवार को कैबिनेट बैठक में केंद्रीय और राज्य विश्वविधालय के शिक्षकों को 7वें वेतन आयोग कि सिफारिशों के आधार पर वेतन दिया जाएगा। बैठक के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों का फायदा राज्य और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लगभग 7.58 लाख शिक्षकों को मिलेगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कैबिनेट ने एक अहम फैसले में केंद्रीय यूनिवर्सिटी, राज्य यूनिवर्सिटी और यूजीसी से जिन कॉलेजों को सहायता मिलती है इन सबके 7 लाख 58 हजार प्राध्यापकों को सातवें वेतन आयोग का फायदा देने का फैसला लिया गया है। बता दें, इसमें केंद्रीय यूनिवर्सिटी और आईआईटी जैसे 213 संस्थान भी शामिल हैं। जिनको केंद्र सरकार 100 फीसदी फंड देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आरएसएस कार्यकर्ता मनमोहन वैद्य ने कहा- कांग्रेस की तुलना भाजपा से करें राहुल गांधी संघ से नहीं
2 RSS का पलटवार- शाखा में बहन प्रियंका को भेजें राहुल गांधी, फिर देखें महिलाओं के साथ कैसा होता है बर्ताव
3 मेट्रो कि‍राए पर राहत देने की तैयारी कर रही नरेंद्र मोदी सरकार!
ये पढ़ा क्या?
X