ताज़ा खबर
 

बीजेपी के सामने चंद्रबाबू नायडू ने रखी शर्त- अमरावती पर देंगे साथ तो NDA में करेंगे वापसी, जगनमोहन ने भी चली नई चाल

तीन राजधानी के प्रस्ताव को लेकर उन्होंने कहा कि सभी को राजधानी अमरावती को विघटित होने से बचाने के लिए अपनी ताकत बढ़ानी चाहिए।

आंध्र प्रदेश में तीन राजधानी के प्रस्ताव पर रार जारी है।

आंध्र प्रदेश में तीन राजधानी के प्रस्ताव पर रार जारी है। विधानसभा के विशेष सत्र से पहले तेलुगू देशम पार्टी के चीफ और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी के सामने शर्त रखी है कि अगर अमरावती पर बीजेपी उनका समर्थन करती है तो वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) में वापसी करेंगे यानी  वह राज्य में बीजेपी-जेएसपी का समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि लोगों की सुविधा के लिए राजधानी दिल्ली में ही सारे जरूरी दफ्तर हो लेकिन जगन मोहन रेड्डी इसके उलट कर रहे हैं।उन्होंने घोषणा की कि अगर वे अमरावती से राजधानी शहर को स्थानांतरित करने से रोकने के लिए प्रयास करते हैं तो टीडीपी भाजपा-जनसेना गठबंधन को समर्थन देगी।

तीन राजधानी के प्रस्ताव को लेकर उन्होंने कहा कि सभी को राजधानी अमरावती को विघटित होने से बचाने के लिए अपनी ताकत बढ़ानी चाहिए। वाईएसआरसी सरकार ने प्रजा वेदिका को बर्बाद करके अब अमरावती को निशाना बनाना शुरू किया है।

वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस प्रस्ताव पर नई चाल चली है। उन्होंने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को इस बारे में बताया है। रेड्डी का पक्ष है कि आंध्र प्रदेश की तीन राजधानी होनी चाहिए जिसमें कि विशाखापत्तनम में कार्यकारी, कुरनूल में न्यायिक और अमरावती में विधान।

गौरतलब है कि नायडू ने रविवार को मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से अपील की कि राज्य की राजधानी को अमरावती से नहीं हटाएं। उन्होंने मुख्यमंत्री को चेताया कि इससे करीब 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश वापस हो जाएगा और किसानों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CAA का समर्थन कर रहे BJP कार्यकर्ता को लेडी ऑफिसर ने जड़ दिया थप्पड़, प्रदर्शनकारी ने खींच दी चोटी, Video Viral
2 ‘पत्थर फेंक कराऊंगा विदाई, नानी याद न दिला दिया तो मेरा नाम भी हनुमान नहीं’, राजस्थान सीएम पर सांसद ने बोला हमला
3 ‘जब मैं सवाल पूछता हूं तो वे दो बच्चों की नीति की बात करते हैं’, ओवैसी ने मोहन भागवत पर साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X