ताज़ा खबर
 

टीबी मरीज की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, घर पहुंचाने की बजाए रोड के किनारे छोड़ गई एंबुलेंस, जांच के आदेश

Corona Virus in India: घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और 102 एंबुलेंस सेवा के जरिए उन्हें दोबारा से जिम्स में भर्ती कराया।

जिलाधिकारी ने इस मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं और सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बीच  कोरोना के इतर मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को अन्य रोगों के इलाज के लिए दर-बद भटकना पड़ रहा है। वहीं कई जगहों पर स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा  इन मरीजों के साथ लापरवाही से पेश आने के मामले भी सामने आए हैं। कुछ ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा के जिम्स में सामने आया है। जहां एक टीबी के मरीज को एंबुलेंसकर्मी दादरी में छोड़ गए। बाद में पुलिस की मदद से मरीज को दोबारा से अस्पताल में भर्ती कराया गया।

क्या है मामला:  दरअसल, बीते 20 अप्रैल को राजेंद्र कुमार नाम के मरीज को जिम्स में भर्ती कराया गया था। उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई थी जिसके बाद रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। 30 अप्रैल को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया  गया। जिसके बाद आरोप है कि मरीज को एंबुलेंसकर्मी  दादरी में ही छोड़ गए। वह सड़क के किनारे पाए गए। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और 102 एंबुलेंस सेवा के जरिए उन्हें दोबारा से जिम्स में भर्ती कराया।

कोरोना वायरस के चलते उत्तर प्रदेश में कैसे हैं हालात जानिए यहां

मामला सामने आने के बाद गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने एडीएम (एलए) को जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने  एंबुलेंसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लापरवाही भरे रवैये के लिए जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 प्रवासियों के घर लौटने का विरोध करने वाले नीतीश कुमार ने की स्पेशल ट्रेन की मांग, डिप्टी सीएम भी आए साथ
2 ..जब बाबू जगजीवन राम को ‘फेल’ करने को इंदिरा गांधी ने लिया था ऋषि कपूर की ‘बॉबी’ का सहारा, जानिए पूरा मामला
3 कोर्टरूम में बोले CJI- लोग फोन पर गंदी बात करते हैं तो क्या MTNL जिम्मेदार है? नहीं रोक सकते हैशटैग