ताज़ा खबर
 

तवलीन सिंह का अरुंधती राय पर तंज, बोलीं- राजनीति और इतिहास में नौसिखिया हैं, बुकर मिलने के बाद हर चीज पर टिप्पणी की हकदार समझती हैं

तवलीन सिंह से पहले तसलीमा ने ट्वीट करते हुए अरुधंती राय पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, पाकिस्तानी सेना कितनी क्रूर हैं हम सब जानते हैं। पूर्वी पाकिस्तान में सेना ने दो लाख महिलाओं के साथ बलात्कार किया और तीस लाख लोगों को मार दिया।

तवलीन सिंह ने अरुंधती राय पर निशाना साधा है।

बुकर पुरस्कार विजेता अरुंधति राय ने 2011 में भारतीय सेना पर अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है जिसके बाद वह विवादों में घिर गई हैं। पहले तसलीमा नसरीन ने उनकी टिप्पणी को उनकी आलोचना की अब तवलीन सिंह ने भी अरुंधती राय पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। दरअसल, तवलीन सिंह ने तसलीमा नसरीन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है। वह (अरुंधती राय) राजनीति और इतिहास के मामले में नौसिखिया हैं। लेकिन बुकर पुस्कार मिलने के बाद वह खुद को हर चीज पर टिप्पणी की हकदार समझती हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें पता भी हैं कि पाकिस्तान अपने अस्तित्व के बाद से ज्यादातर सेना के द्वारा ही शासित रहा हैं।

तवलीन सिंह से पहले तसलीमा ने ट्वीट करते हुए अरुधंती राय पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, पाकिस्तानी सेना कितनी क्रूर हैं हम सब जानते हैं। पूर्वी पाकिस्तान में सेना ने दो लाख महिलाओं के साथ बलात्कार किया और तीस लाख लोगों को मार दिया। सेना ने हमारे घरों को लूट लिया , और मेरे पिता की लगभग हत्या ही कर दी थी। अरुधंती राय ने ऐसा क्यों कहा कि पाकिस्तानी सेना अपने देश के लोगों पर हमला नहीं करती? अरुधंती 2011 में विचारशून्य थी और पिछले आठ साल भी ऐसी ही रहीं?


बता दें कि सोशल मीडिया पर अरुंधती राय का पुराना वीडियो वायरल होने के बाद लोग उनपर निशाना साध रहे हैं। जिसके बाद अरुंधती राय ने माफी मांगते हुए कहा कि हम सभी जीवन में किसी वक्त गलती से कुछ ऐसा कह सकते हैं, जो गलत होता है। यह चिंता की बात है। यदि मेरे बयान के किसी भी हिस्से से किसी भी तरह का भ्रम हुआ हो तो मैं इसके लिए माफी मांगती हूं।’

गौरतलब है कि अरुंधती राय ने कहा था कि कश्मीर, मणिपुर, मिजोरम और नगालैंड जैसे राज्यों में हम जंग लड़ रहे हैं। 1947 से ही हम कश्मीर, तेलंगाना, गोवा, पंजाब, मणिपुर, नगालैंड में लड़ रहे हैं। भारत एक ऐसा देश है, जिसने अपनी सेना अपने ही लोगों के खिलाफ तैनात की। पाकिस्तान ने कभी इस तरह अपने देश के लोगों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल नहीं किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Video: शिल्पा शेट्टी ने PM मोदी के छुए पांव, यूजर्स बोले- यही तो भारतीय संस्कृति है
2 गुजरात के कच्छ में घुसे पाकिस्तानी कमांडो, हाई अलर्ट पर राज्य के सभी बंदरगाह
3 Kerala Karunya Plus Lottery KN-279 Results: इनका लगा 80 लाख रुपए तक का इनाम, यहां देखें विजेताओं की पूरी सूची
ये पढ़ा क्या?
X