ताज़ा खबर
 

जवानी में ऐसे दिखते थे TATA Group के मालिक रतन टाटा, 4 बार हुआ था प्यार, पर हर बार रहे थे रिश्ता पक्का करने में ‘नाकाम’

रतन टाटा ने बताया था कि जब वह अमेरिका में रहकर काम करते थे, तब उन्हें एक अमेरिकी लड़की से प्यार हुआ था। दोनों ने शादी करने का भी फैसला कर लिया था।

ratan tata tata group social mediaटाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा। (फाइल फोटो)

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और मशहूर उद्योगपति रतन टाटा की गिनती देश के प्रतिष्ठित उद्योगपतियों में की जाती है। अपने कारोबारी जीवन में रतन टाटा ने कई उपलब्धियां हासिल की और टाटा ग्रुप को नई उंचाईयों पर पहुंचाया लेकिन समृद्ध परिवार और शानदार करियर होने के बावजूद रतन टाटा प्यार के मामले में ‘नाकाम’ रहे।

बता दें कि रतन टाटा ने हाल ही में अपने स्कूल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। यह तस्वीर साल 1955 में अमेरिका के रिवरडेल स्कूल में पढ़ने के दौरान की है। इस तस्वीर में रतन टाटा काफी जवान नजर आ रहे हैं। तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रतन टाटा अपनी जवानी में काफी आकर्षक व्यक्तित्व के धनी थे। इसके बावजूद वह प्यार के मामले में थोड़े अनलकी रहे। रतन टाटा ने शादी नहीं की है। एक इंटरव्यू के दौरान रतन टाटा ने खुलासा किया था कि वह 4 बार शादी करने की स्थिति में पहुंच गए थे लेकिन किसी ना किसी कारण से उनकी शादी टूट गई।

रतन टाटा ने बताया था कि जब वह अमेरिका में रहकर काम करते थे, तब उन्हें एक अमेरिकी लड़की से प्यार हुआ था। दोनों ने शादी करने का भी फैसला कर लिया था। लेकिन रतन टाटा भारत लौटना चाहते थे, जबकि लड़की भारत आने के लिए तैयार नहीं थी। उस वक्त भारत और चीन के बीच लड़ाई भी जारी थी। यही वजह रही कि दोनों का रिश्ता टूट गया।

बता दें कि रतन टाटा ने कुछ समय पहले अपने जवानी के दिनों की एक और तस्वीर शेयर की थी, जिसे सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी पसंद किया था। रतन टाटा अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं, जिन्हें यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

बता दें कि टाटा समूह इन दिनों परेशानी से गुजर रहा है। दरअसल समूह के सबसे बड़े हिस्सेदार शापूरजी पालोनजी समूह ने टाटा संस में अपनी हिस्सेदारी बेचने की बात कही थी। जिस पर टाटा समूह ने ही उन शेयर्स को खरीदने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि टाटा समूह ने बताया है कि उन्हें अभी तक औपचारिक रूप से शापूरजी पालोनजी समूह की तरफ से कोई आग्रह या प्रस्ताव नहीं मिला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मेरे फोन ले लिए, पंचनामा भी नहीं दे रहे थे- रिपब्‍लिक रिपोर्टर ने सुनाई आपबीती, अर्णब गोस्‍वामी बोले- हम राष्‍ट्रपति के पास जाएंगे
2 चीन से तनातनी के बीच नौसेना ने BrahMos सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल का किया परीक्षण सफल, 400Km है मारक क्षमता, जानें खासियतें
3 सर्दी में फिर कहर ढा सकता है COVID-19! बोले Niti Aayog सदस्य- आशंका से नहीं कर सकते इनकार
यह पढ़ा क्या?
X