तसलीम रहमानी ने वीर दास की बात को बताया सही तो कपिल मिश्रा ने कहा- UP में बैठा है जिहादियों का बाप

समाचार चैनल टाइम्स नाऊ नवभारत के शो ‘राष्ट्रवाद’ में इस विषय पर MPCI के अध्यक्ष तसलीम रहमानी और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बीच जोरदार बहस हुई।

Tasleem Rehmani, Kapil Mishra, Vir Das
MPCI के अध्यक्ष तसलीम रहमानी (दाएं) बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (बाएं)। Photo Source- Youtube and Indian Express

कॉमेडियन वीर दास की अमेरिका में दी गई एक परफॉर्मेंस से संबंधित वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों पर होने वाली डिबेट में यह मुद्दा गर्माया हुआ है। समाचार चैनल टाइम्स नाऊ नवभारत के शो ‘राष्ट्रवाद’ में इस विषय पर MPCI के अध्यक्ष तसलीम रहमानी और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बीच जोरदार बहस हुई। तसलीम रहमानी ने कहा कि वीर दास की बात सही है क्योंकि भारत दो होते चले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब यह दूसरा देश बन रहा है।

उनकी इस टिप्पणी पर कपिल मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इनका असली दर्द बाहर आ गया है क्योंकि इन जिहादियों और आतंकवादियों का बाप बैठा हुआ है उत्तर प्रदेश में। उसी के कारण इन्हें पेट का दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ वीरदास का नहीं बल्कि जिन्ना का भी समर्थन कर देंगे, औरंगजेब, हाफिस सयैद और बुरहान वाणी का समर्थन कर देंगे। कपिल मिश्रा की इस प्रतिक्रिया पर रहमानी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि योगी आपके गॉडफादर होंगे हमारे लिए देशद्रोही हैं, कत्ल के मुल्जिम हैं।

इस बीच कपिल मिश्रा ने अपने हमलावर रुख को जारी रखते हुए कहा कि हिंदुस्तान के जो तथाकथित डॉन हैं, जिनके घरों को तोड़ा जा रहा है, धर्म परिवर्तन करने वाले जेल में जा रहे हैं, आतंक की फंडिंग बंद की जा रही है तो इनके पेट में दर्द हो रहा है, कपिल मिश्रा ने कहा कि एक चाय वाला इनसे झेला नहीं जा रहा है अब गाय वाला आएगा तो दिक्कत तो होगी ही। तसलीम रहमानी ने कपिल मिश्रा पर पलटवार करते हुए कहा कि ये एक खौफजदा इंसान बोल रहा है, जिसे 2022 के चुनावों में हारने का और उसके बाद जेल जाने का डर है।

दोनों के बीच तीखी नोंक-झोंक के बीच एंकर ने टोकते हुए कहा कि कार्यक्रम में भाषा की मर्यादा को बनाए रखें। उन्होंने रहमानी से कहा कि आप सीएम के लिए जो टिप्पणी कर रहे हैं, आप जज नहीं है, जब मुलायम सिंह यादव ने बलात्कार पर टिप्पणी की थी तब तो आप एक शब्द नहीं बोले थे। इस दौरान, रहमानी लगातार सीएम योगी पर हमलावर रहे।

वीर दास ने सोमवार को यूट्यूब पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था। छह मिनट के वीडियो में दास ने देश के कथित दोहरे चरित्र के बारे में बात की और कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया। ट्विटर पर इस वीडियो के एक हिस्से की क्लिप साझा की जा रही थी, खासतौर पर उस हिस्से की जिसमें दास ने कहा था, ‘‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन में स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है।’’वीर दास ने मंगलवार को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट