मप्रः तात्या मामा का अवतार हैं शिवराज सिंह चौहान, मंत्री बोले- वो पैसेवालों को लूट गरीबों को देते थे, हमारे सीएम लूटते तो नहीं पर…

तात्या भील की गौरव यात्रा के दौरान मंच से कृषि मंत्री ने कहा कि तात्या मामा का पुनर्जन्म मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रूप में हुआ है।

MP Minister Kamal Patel
एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल ( सोर्स- वीडियो/एएनआई ट्विटर)

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा दिए एक बयान को लेकर राज्य में सियासत तेज हो गई है। खरगोन में तात्या भील की गौरव यात्रा के दौरान मंच से कृषि मंत्री ने कहा कि तात्या मामा का पुनर्जन्म मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रूप में हुआ है। तात्या मामा बड़े लोगों को लूट कर गरीबों में बांट देते थे, हमारे मामा (शिवराज सिंह चौहान) लूट नहीं रहे हैं बल्कि बड़े लोगों पर टैक्स लगाकर उसे गरीबों में बांटते हैं। 

शिवराज सरकार में मंत्री कमल पटेल ने मंच से कहा कि तात्या मामा 47 साल की उम्र में देश के लिए शहीद हो गए थे। हमारी संस्कृति में पुनर्जन्म को माना जाता है। कमल पटेल ने कहा, ”एक मामा 1842 में हुए और दूसरे मामा हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में हुए हैं। तात्या मामा भी दुबले- पतले थे और शिवराज सिंह चौहान भी दुबले-पतले हैं। इसलिए उन्हें भी मामा कहते हैं। तात्या मामा भी कन्याओं का विवाह कराया करते थे और हमारे मामा भी कन्याओं का विवाह कराते हैं।”

खरगोन के भीकनगांव में सोमवार को तात्या मामा की ‘क्रांतिसूर्य गौरव यात्रा’ का स्वागत किया गया। इस गौरव यात्रा में कृषि मंत्री कमल पटेल भी शामिल हुए। इस दौरान मंत्री ने आदिवासियों के लिए कई ऐलान भी किए। साथ ही, कमल पटेल ने तात्या मामा के परिवार की चौथी पीढ़ी के सदस्यों का सम्मान भी किया।

आदिवासी वोट बैंक को साधने की कोशिश में शिवराज सिंह चौहान सरकार जनजातीय समुदाय के क्रांतिकारियों को सम्मानित कर रही है। इसी क्रम में तात्या भील की जन्मस्थली खंडवा से ये कलश माटी यात्रा निकाली गई। जननायक तात्या भील गौरव कलश यात्रा की शुरुआत बडौदा अहीर स्थित उनकी जन्मस्थली से हुई। पूरा निमाड़ भ्रमण करने के बाद ये गौरव यात्र 4 दिसंबर को पातालपानी पहुंचेगी।

वहीं, कमल पटेल के इस बयान पर राज्य में सियासत तेज हो गई। कृषि मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने आदिवासी वर्ग और महानायक तात्या भील का अपमान किया है। कांग्रेस ने कहा कि इस अपमान के लिए बीजेपी मांफी मांगे और कमल पटेल को मंत्री पद से हटाया जाए।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट