ताज़ा खबर
 

पानीपत के बाद अब अजय देवगन की तानाजी फिल्म विवादों में फंसी, कोली राजपूत संघ दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की याचिका

याचिका में मांग की गई है कि इस वजह से फिल्म को सार्वजनिक रूप से दिखाने का सर्टिफिकेट न दिया जाए।

Author Edited By मोहित नई दिल्ली | Updated: December 13, 2019 9:55 PM
अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ विवादों में।

अभिनेता संजय दत्त की फिल्म ‘पानीपत’ के बाद अब अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ में है। फिल्म की कहानी को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि फिल्म में तानाजी मालुसरे के असली वंश को पेश नही किया है। कोर्ट इस याचिका पर 19 दिसंबर को सुनवाई करेगी। इस फिल्म में काजोल भी मुख्य भूमिका हैं और वह सावित्री बाई का रोल प्ले कर रही हैं।

याचिका में मांग की गई है कि इस वजह से फिल्म को सार्वजनिक रूप से दिखाने का सर्टिफिकेट न दिया जाए। आरोप लगाया गया है कि फिल्म मेकर्स व्यावसायिक लाभ के लिए तानाजी को मराठा समुदाय का और उनकी असली वंशावली को नहीं दिखा रहे हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ का कहना कहना है कि ‘तानाजी’ वास्तव में एक क्षत्रिय महादेव कोली से ताल्लुक रखते थे। इस फिल्म में मालुसरे की वीरता को दर्शाया गया हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर और गाने भी रिलीज किए गए हैं।

बता दें कि अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त स्टारर फिल्म पानीपत भी विवादों में छाई हुई है। इस फिल्म को लेकर जाट समुदाय आक्रमक है। आरोप लगाया गया है कि फिल्म में महाराज सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है।यह फिल्म मराठाओं और अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के बीच 1761 में पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है। इस फिल्म में सूरजमल का भी जिक्र है। फिल्म में उनके बारे में जितना भी दिखाया गया है, कुछ लोगों को यह आपत्तिजनक लग रहा है।

अफगानिस्तान के भी कई संगठन पानीपत का विरोध कर चुके हैं। फिल्म में संजय दत्त अफगान के राजा अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं। अफगानिस्तान के लोगों को कहना है कि अहमद शाह अब्दाली का इस फिल्म में नकारात्मक चरित्र दिखाया गया है जबकि ऐसा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘विदेशी मां’ की संतान कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकती’, चाणक्य के जरिये भाजपा सांसद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
2 संयुक्त राष्ट्र ने CAB को बताया मुस्लिमों के खिलाफ ‘भेदभावपूर्ण’, कहा- भारत के सुप्रीम कोर्ट पर टिकी है उम्मीद
3 दुनिया की सबसे ताकतवर 100 महिलाओं में 34वें स्थान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, फोर्ब्स की सूची में इन महिलाओं ने दिखाया दम
ये पढ़ा क्‍या!
X