ताज़ा खबर
 

गजराज पर जुल्म का एक और वीडियो वायरल, पैरों में जंजीर बांध टॉर्चर कर रहे

तमिलनाडु में गजराज पर जुल्म करने का वीडियो सामने आया है। 2 अलग-अलग तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें पशु क्रूरता की सारी हदें पार कर दी गईं। पहली तस्वीर Tirunelveli जिले की है। यहां एक हाथी को सड़क पर लंगड़ कर और कूद-कूद कर चलने के लिए मजबूर कर दिया गया। दरअसल हाथी के आगे […]

elephantफाइल फोटो। फोटो सोर्स- एपी फोटो

तमिलनाडु में गजराज पर जुल्म करने का वीडियो सामने आया है। 2 अलग-अलग तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें पशु क्रूरता की सारी हदें पार कर दी गईं। पहली तस्वीर Tirunelveli जिले की है। यहां एक हाथी को सड़क पर लंगड़ कर और कूद-कूद कर चलने के लिए मजबूर कर दिया गया। दरअसल हाथी के आगे के दोनों पैरों को एक जंजीर से जकड़ दिया गया था। पैर बंधे होने की वजह से हाथी सड़क पर लंगड़ कर बड़ी मुश्किल से चलता हुआ नजर आया। वीडियो में नजर आ रहा है कि महावत और कुछ अन्य लोग भी उसके पीछे-पीछे चल रहे हैं लेकिन कोई भी हाथी को जंजीर से आजाद नहीं कर रहा है। हाथी का नाम मखना मोहन बताया जा रहा है। इस मामले में यहां वन्य विभाग को भी सूचित किया गया है।

आपको बता दें कि कई पशु विशेषज्ञों का मानना है कि सड़क पर ऐसे चलने की वजह से हाथी को अंदरुनी नुकसान होता है। ज्यादा देर तक ऐसे चलने की वजह से उसके ऑर्गेन प्रभावित हो सकते हैं।

दूसरी तस्वीर राज्य के नीलगिरी जिले से शुक्रवार को आई थी। यहां कुछ लोगों ने हाथी के ऊपर जलता हुए टायर फेंक दिया। इस घटना में हाथी की मौतहो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मसिनागुडी के निजी रिसॉर्ट के पास कुछ शरारती तत्वों ने हाथी पर जलता हुआ टायर फेंका। इस घटना में हाथी के कान बुरी तरह झुलस गए। हाथी को मेडिकल केयर फैसिलिटी में ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।

इस घटना से संबंधित वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस छानबीन शुरू की। वीडियो के आधार पर प्रसात और रेमंड डीन नाम के 2 युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक हाथी पर जलता टायर फेंकने की घटना में एक अन्य शख्स भी शामिल है जिसका नाम रिकी रायन बताया जा रहा है। पुलिस तीसरे आरोपी को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।

Next Stories
1 कोरोना के बाद हालात ठीक हुए फिर भी 50% युवाओं को वापस ना मिली नौकरी- CMIE के सर्वे में बड़ा खुलासा
2 कहां है अर्नब? उससे जरूर मिलूंगा, किसान नेता राकेश टिकैत बोले- प्रोग्राम हुआ तो स्टूडियो में ही जाऊंगा
3 दिल्ली पुलिस ने नहीं दी ट्रैक्टर परेड की इजाजत, किसान नेताओं के दावे पर उठे सवाल
ये पढ़ा क्या?
X