ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु के जंगल में लगी आग, 20 से ज्यादा छात्र फंसे, भेजी गई एयर फोर्स

तमिलनाडु में दो दर्जन से ज्यादा छात्रों के जंगल में लगी आग में फंसे होने की खबर से हड़कंप मचा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वायुसेना को छात्रों को बचाने का निर्देश दिया है। वह लगातार घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

Author Updated: March 11, 2018 10:42 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

तमिलनाडु में दो दर्जन से ज्यादा छात्रों के जंगल में लगी आग में फंसे होने की खबर से हड़कंप मचा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वायुसेना को छात्रों को बचाने का निर्देश दिया है। वह लगातार घटना पर नजर बनाए हुए हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक आग थेनी जिले के कुरानगनी के जंगल में लगी। मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आग्रह किया था कि वह वायु सेना को राहत-बचाव कार्य करने और छात्रों को वहां से निकालने के निर्देश दें। रक्षा मंत्री ने बताया कि साउदर्न कमांड थेनी के कलेक्टर के साथ संपर्क में है। सीतारमण ने ट्वीट कर बताया- ”मैंने जिला कलेक्टर से बात की है, उन्होंने बताया कि 10.-15 छात्रों को बचाया जा चुका है। वे पहाड़ी से नीचे आ रहे हैं।” द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक रविवार (11 मार्च) की शाम को थेनी के जंगल में आग लगी जिसमें कॉलेज के 20 छात्र फंस गए। छात्र ट्रेकिंग के लिए गए हुए थे।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 20 छात्र ट्रेकिंग पर गए थे, जबकि स्थानीय पत्रकारों के मुताबिक कम से कम 55 छात्र जंगल में ट्रेकिंग के लिए गए थे। थेनी रेंज के निकट कुरानगनी जंगल में आग पकड़ गई। ऐसा माना जा रहा है कि पर्वत श्रृंखला के लिए ट्रेकिंग पर गए छात्र आग में फंस गए और कहा जा रहा है कि एक छात्र की मौत हो गई है। मौके पर वायुसेना के अलावा दमकल और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में लगाई गई हैं।

Responding to the request from the Hon @CMOTamilNadu on the forest -fire related issue -20 students are caught in Kurangani, Theni district. Instructed @IAF_MCC to help in rescue and evacuation. The Southern Command is in touch with the Collector of Theni. @ThanthiTV @pibchennai

स्थानीय मीडिया के अनुसार पास के गांव के लोगों को चाढ़े चार बजे के करीब आग लगने का पता लगा। तमिल मीडिया से बात करने वाले बचाव दल के एक सदस्य ने बताया कि करीब 200 स्थानीय लोग बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। डॉक्टरों के भी कथिततौर पर मौके पर होने की बात कही जा रही है। वन अधिकारी जय सिंह ने मीडिया को बताया कि 9 छात्रों को बचाया जा चुका है। अंधेरा गहराने की वजह से बचाव कार्य में कठिनाई आ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दलित महिला को बुरी तरह पीटा, 8 साल के बेटे की हत्या, 14 साल की बेटी से भी रेप की आशंका