ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु निकाय चुनावों में सत्ताधारी AIADMK को करारा झटका, विपक्षी डीएमके की अगुवाई वाले गठबंधन ने बनाई बढ़त

शुरुआती रुझान में एआईएडीएमके कई वार्डों में बढ़त बनाए हुई थी लेकिन शुक्रवार को डीएमके ने सत्ताधारी पार्टी को पटखनी दे दी।

तमिलनाडु निकाय चुनावों में गुरुवार को शुरू मतगणना शुक्रवार (3 जनवरी) को भी जारी है। चुनाव में सत्ताधारी एआईएडीएमके को करारा झटका लगा है। गुरुवार को शुरुआती रुझान में एआईएडीएमके कई वार्डों में बढ़त बनाए हुई थी लेकिन शुक्रवार को डीएमके ने सत्ताधारी पार्टी को पटखनी दे दी।

कुल 5,482 निकाय पदों में से डीएमके के नेतृत्व वाला गठबंधन 2,500 पर विजयी हुआ है। वहीं एआईएडीएमके और उसके गठबंधन साथियों को 2,400 पदों पर जीत हासिल हुई है। चुनाव में बढ़त बनाने के बाद डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने एआईएडीएमके पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वह राज्य चुनाव आयोग के पास भी पहुंचे और सत्ताधारी पार्टी की शिकायत की।

उन्होंने कहा कि कई वार्डों पर मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है लेकिन अबतक परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। स्टालिन के मुताबिक एआईएडीएमके डीएमके की जीत के खिलाफ षड्यंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि जिन वार्डों में एआईएडीएमके की जीत हुई है सिर्फ उन्हीं पर परिणाम घोषित किए जा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया गया कि अधिकारी और AIADMK कार्यकर्ता मतगणना केंद्रों, खासकर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्रों में DMK उम्मीदवारों के परिणामों को घोषित करने में रुकावट पैदा कर रहे हैं।

Next Stories
1 Delhi Election से पहले BJP का बड़ा दांव? अनाधिकृत कॉलोनियों में संपत्ति का मालिकाना हक मिलना शुरू
2 भूत पर बिहार में सियासी भूचाल, राबड़ी बोलीं- साहब का भावार्थ समझ नहीं पाए नीतीश, 15 साल से रोज देख रहे भूत आइना, लालू भी हमलावर
3 ‘गोडसे- सावरकर के बीच थे शारीरिक संबंध’ वाले बयान पर भड़की हिंदू महासभा, कहा- राहुल गांधी खुद समलैंगिक
ये पढ़ा क्या?
X