ताज़ा खबर
 

2 लोग कर रहे PM का इस्तेमाल, काम निकलने पर फेंक देंगे उन्हें- अंबानी-अडानी का नाम लिए बगैर बोले राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि सवाल यह नहीं है कि पीएम बेकार हैं या उपयोगी हैं। सवाल यह है कि वह किसके लिए उपयोगी हैं। राहुल ने कहा "पीएम सिर्फ दो लोगों के काम के हैं। वे 'हम दो हमारे दो' हैं। वे लोग पीएम का उपयोग अपना धन को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 27, 2021 3:52 PM
Rahul Gandhi, congress, BJP, Thoothukudi, narendra modi, Adani, ambani, ham do hamare do, tamil nadu, rahul targets modi, Election dates, assembly elections 2021, assembly elections in 2021तमिलनाडु के तूतूकुड़ी में वीओसी कॉलेज के छात्रों से बात करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (source: ANI)

तमिलनाडु के तूतूकुड़ी में वीओसी कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि आप लोगों ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी ‘यूसलेस’ हैं। लेकिन में इस लाइन को थोड़ा ठीक करना चाहूंगा। पीएम काम के हैं लेकिन सिर्फ दो लोगों के। राहुल ने कहा कि दो लोग उनका इस्तेमाल कर रहे हैं और उनसे काम निकलते ही वे उन्हें फेंक देंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा “हर चीज़ का कोई न कोई उपयोगी होता है बेकार कुछ भी नहीं होता। सवाल यह नहीं है कि पीएम बेकार हैं या उपयोगी हैं। सवाल यह है कि वह किसके लिए उपयोगी हैं।” राहुल ने कहा “मैं इस देश के किसानों के लिए उपयोगी हूं, मैं इस देश के गरीबों के लिए उपयोगी हूं, मैं इस देश की महिलाओं के लिए उपयोगी हूं, मैं इस देश के युवाओं के लिए उपयोगी हूं। लेकिन नरेंद्र मोदी सिर्फ दो लोगों के लिए उपयोगी हैं।”

राहुल गांधी ने कहा “पीएम सिर्फ दो लोगों के काम के हैं। वे ‘हम दो हमारे दो’ हैं। वो बहुत ज्यादा उपयोगी हैं क्योंकि वे दोनों इस देश के पीएम का पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं। वे लोग पीएम का उपयोग अपने धन को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं और मेरी बात का यकीन कीजिये जब समय आयेगा ये लोग उन्हें निकलने पर फेंक देंगे। वे गरीबों के काम के नहीं हैं लेकिन ‘हम दो हमारे दो’ के बहुत काम के हैं।”

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद कर रही है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है, तो राष्ट्र अशांत होता है। पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योंकि एक संस्था आरएसएस हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है। इसके चलते आलम यह हो गया है कि संसद और न्यायपालिका पर किसी का भरोसा नहीं बचा है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी सरकार ईडी और सीबीआई का बेजा इस्तेमाल कर ही है। राहुल ने आगे का कि भाजपा जानती है कि मैं भ्रष्टाचारी नहीं हूं, इसलिए वह मुझसे डरती है।

Next Stories
1 J&K: गुलाम नबी आजाद के कार्यक्रम के पोस्टर में ‘G-23’ वाले चेहरे, पर सोनिया-राहुल गायब; कपिल सिब्बल बोले- हम कांग्रेस को कमजोर होता देख रहे
2 बिहार में न गली दाल पर असम में तेजस्वी ढूंढ रहे पकवान, सहयोगियों की तलाश में RJD!
3 बंगाल चुनावः TMC के जवाब में BJP के पोस्टर में 9 नेत्रियां, कहा- बंगाल को बेटियों की जरूरत, ‘आंटी’ की नहीं
ये पढ़ा क्या?
X