ताज़ा खबर
 

दिल्ली चुनाव: BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में Tajinder Bagga का नाम, बोले- जीतेंगे 50 ज्यादा सीटें, डर गए केजरीवाल

Delhi Election: देर रात दोनों पार्टियों ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें कांग्रेस के 7 और बीजेपी के 10 उम्मीदवार घोषित हो गए है। बीजेपी की इस लिस्ट तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को भी टिकट दिया गया है।

तजिंदर बग्गा (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जहां कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल के सामने रोमेश सब्बरवाल को टिकट दिया है तो बीजेपी ने सुनील यादव को टिकट दिया। देर रात दोनों पार्टियों ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें कांग्रेस के 7 और बीजेपी के 10 उम्मीदवार घोषित हो गए है। बीजेपी की इस लिस्ट तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को भी टिकट दिया गया है। उन्हें हरिपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। इस बीच तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी 50 से अधिक सीटें जीतेगी, केजरीवाल जी को इस बात का डर है। इसीलिए मतदान से 15 दिन पहले दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कार्यालय में दस्तावेज जलाए गए।

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में इन्हें मिला मौका: दिल्ली चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने सोमवार देर रात अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। जिनमें नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरिनगर से तेजेन्द्र पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव (केजरीवाल के खिलाफ) कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली कुसुम खत्री, कालकाजी धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को टिकट दिया गया है। इनमें बग्गा और सुनील यादव के नामों की खासी चर्चा है।

bjp बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट (फोटो सोर्सः ANI)

कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी और अंतिम लिस्ट भी जारी हो गई है। जिसमें तिलक नगर से रमिंदर सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी तुसीद, नई दिल्ली से रोमेश सभरवाल (केजरीवाल के खिलाफ), बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडी (sc) सीट से अमरीश गौतम, घोंडा भीषम शर्मा, करावल नगर से अरबिंद सिंह को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने इस सभी को ट्वीट कर बधाई देते हुए लिखा- आप सब पूरी मेहनत के साथ दिल्ली मे कांग्रेस का परचम लहराएंगे ऐसी हम कामना करते हैं। आइए मिलकर बनाएं “कांग्रेस वाली दिल्ली।”

Hindi News Live Hindi Samachar 21 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहांं क्लिक करें 

बीजेपी की लिस्ट पर आप नेता का तंज: बता दें कि बीजेपी ने सोमवार देर रात 10 और उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की। इस लिस्ट पर AAP सौरभ भारद्वाज ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट देखते हुए और CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार को देखकर ऐसा लग रहा है कि बीजेपी ने पहले ही सरेंडर कर दिया है। साथ में उन्होंने 70 में 70 सीट जीतने का भरोसा भी जताया।

Next Stories
1 मोदी के मंत्री रामविलास पासवान बोले- किसी सरकार में हिम्मत नहीं कि नागरिकता छीन ले, चाहे मुस्लिम हो या ईसाई
2 Video: कमल नाथ के मंत्री ने सरेआम डांटकर भगाया तो बिफर गए किसान कांग्रेस नेता, पीड़ित रोते हुए बोला- मैं जान दे दूंगा
3 नागरिकता विवाद के बीच ‘घबराया’ है केरल, मोदी सरकार को करेगा साफ- NPR प्रक्रिया में नहीं देंगे साथ, पर जनगणना के लिए तैयार
ये पढ़ा क्या?
X