ताज़ा खबर
 

तबरेज की पत्नी की धमकी; आरोपियों पर हत्या के मामले वापस लागू किए जाएं, वर्ना कर लूंगी आत्महत्या

तबरेज की 24 वर्षीय पत्नी शाहिस्ता परवीन ने रांची के जिलाधिकारी और एसपी से मुलाकात के दौरान यह मांग की और कहा कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी धारा 304 की जगह धारा 302 के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

तबरेज अंसारी की जून 2019 में मॉब लिंचिंग कर दी गई थी।

झारखंड में मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी की पत्नी ने धमकी दी है कि आरोपियों पर हत्या के मामले वापस लागू नहीं किए गए तो वह आत्महत्या कर लेंगी। तबरेज की 24 वर्षीय पत्नी शाहिस्ता परवीन ने रांची के जिलाधिकारी और एसपी से मुलाकात के दौरान यह मांग की और कहा कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी धारा 304 की जगह धारा 302 के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए। परवीन ने कहा कि अगर उनकी यह मांग नहीं मानी गई तो वह जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर आत्महत्या कर लेंगी। परवीन अपनी मां और ससुर संग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची थी जहां लंबे इंतजार के बाद वह अधिकारियों से मिल पाईं।

परवीन का कहना है कि पूरी दुनिया ने मेरे शौहर की हत्या देखी है इसके बाद भी मेरे शौहर के हत्यारों को जिला प्रशासन द्वारा बचाया जा रहा है। अगर आरोपियों पर हत्या का मुकदमा फिर से नहीं चलाया गया तो मैं जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर आत्महत्या कर लूंगी। शाहिस्ता और तबरेज की शादी को अभी दो महीने ही हुए थे और तबरजे की हत्या कर दी गई। 17 जून को तबरेज की लिंचिंग हुई थी जिसके बाद 22 जून को तबरेज की मौत हो गई थी।

तबरेज की मौत के दो दिन बाद शाहिस्ता को एहसास हुआ कि वह गर्भवती है लेकिन गम की चीखों के चलते उसकी कोख सूनी हो गई।शाहिस्ता को गर्भपात हो गया।गौरतलब है कि तबरेज अंसारी की लिंचिंग के मामले में झारखंड पुलिस ने 11 आरोपियों के ऊपर से हत्या का मुकदमा हटा दिया है। तबरेज को चोरी के आरोप में कुछ लोगों ने खंभे से बांधकर बुरी तरह पीटा था और जय श्री राम बोलने के लिए कहा था।

बता दें कि आईपीसी की धारा 302 के तहत 11 आरोपियों पर दर्ज मामले को खारिज कर दिया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कि कहा गया कि अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हुई और यह कहा गया है कि यह पूर्व नियोजित हत्या का मामला नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल के सचिवालय में पहुंची CBI, राजीव कुमार के बारे में पूछताछ की
2 कोर्ट का रजिस्ट्री से सवाल, क्या अयोध्या मामले की सुनवाई LIVE प्रसारण दिखाना संभव है?
3 जन्मदिन पर बोले चिदंबरमः मैं 74 साल में भी नौजवान महसूस कर रहा हूं और अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं
IPL 2020 LIVE
X