ताज़ा खबर
 

Swami Chinmayanand arrests Updates: चिन्मयानंद ने कबूली छात्रा से मसाज कराने की बात, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

Swami Chinmayanand Case Latest News Updates in Hindi: लगातार बढ़ रहे राजनीतिक दबाव को देखते हुए एसआईटी ने शुक्रवार सुबह बीजेपी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया। चिन्मयानंद पर लॉ स्टूडेंट से रेप का आरोप है।

Author Updated: Sep 20, 2019 6:02:52 pm
बीजेपी नेता चिन्मयानंद। फोटो सोर्स – Indian Express

यौन उत्पीड़न मामले में एसआईटी ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार सुबह उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्षु आश्रम स्थित उनके आवास दिव्य धाम से सुबह गिरफ्तार किया। शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने पीटीआई भाषा को बताया कि चिन्मयानंद के आवास में एसआईटी की टीम पुलिस बल के साथ आई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करके रुपए मांगने के आरोप में एसआईटी ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसआईटी के चीफ नवीन अरोड़ा का दावा है, कि स्वामी चिन्मयानंद ने यौन उत्पीड़न व बॉडी मसाज कराने समेत अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोप स्वीकार कर लिए हैं। चिन्मयानंद ने कहा कि वह कुछ और नहीं कहना चाहते, क्योंकि वह शर्मिंदा हैं।

Live Blog

Highlights

    13:34 (IST)20 Sep 2019
    थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी एसआईटी

    चिन्मयानंद को गिरफ्तार करने के बाद एसआईटी ने उन 3 लोगों को भी पकड़ लिया है, जो बीजेपी नेता को ब्लैकमेल कर रहे थे। बताया जा रहा है कि कुछ ही देर में एसआईटी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

    12:26 (IST)20 Sep 2019
    पीड़िता की आत्मदाह की धमकी, जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी: प्रियंका

    बलात्कार के आरोप में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि पीड़िता की आत्मदाह करने की धमकी और जनता एवं मीडिया की ओर से बने दबाव के कारण उत्तर प्रदेश सरकार यह कार्रवाई करने को विवश हुई।

    10:45 (IST)20 Sep 2019
    चिन्मयानंद की वकील ने एसआईटी पर लगाया आरोप

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने एसआईटी पर आरोप लगाया कि उन्होंने आरोप पत्र की कॉपी और प्राथमिकी की कॉपी सहित कई प्रपत्र मांगे थे, लेकिन एसआईटी ने उन्हें ये प्रपत्र नहीं दिए।

    10:43 (IST)20 Sep 2019
    राजकीय मेडिकल कॉलेज में पुलिस फोर्स तैनात

    राजकीय मेडिकल कॉलेज में चिन्मयानंद का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया, जिसके चलते मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

    10:29 (IST)20 Sep 2019
    आरोप लगाने के बाद लापता हो गई थी छात्रा

    बता दें कि लॉ स्टूडेंट ने 24 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। उसने संत समुदाय के एक प्रभावशाली नेता पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

    10:22 (IST)20 Sep 2019
    घर से ही गिरफ्तार किए गए चिन्मयानंद

    बताया जा रहा है कि एसआईटी शुक्रवार सुबह करीब 8:30 बजे शाहजहांपुर स्थित चिन्मयानंद के घर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

    10:20 (IST)20 Sep 2019
    एडमिशन दिलाने मेंं की थी मदद

    गौरतलब है कि चिन्मयानंद शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की कमेटी के अध्यक्ष हैं। छात्रा का कहना है कि बीजेपी नेता ने एडमिशन कराने में उसकी मदद की थी, जिसके बाद वह उसका यौन उत्पीड़न करने लगे। 

    10:19 (IST)20 Sep 2019
    लॉ स्टूडेंट ने लगाए थे ये आरोप

    शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की छात्रा का आरोप था कि स्वामी चिन्मयानंद ने उसके साथ रेप किया। करीब एक साल तक उसका यौन उत्पीड़न किया गया। कई बार गनपॉइंट पर भी वारदात को अंजाम दिया गया।

    10:18 (IST)20 Sep 2019
    आज ही कोर्ट के सामने पेश किए जाएंगे चिन्मयानंद

    पूर्व केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार करने के बाद एसआईटी उन्हें मेडिकल के लिए ले गई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता को आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

    10:12 (IST)20 Sep 2019
    मेडिकल करा रही एसआईटी

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी चिन्मयानंद को शाहजहांपुर स्थित उनके घर से शुक्रवार सुबह करीब 8:30 बजे गिरफ्तार किया गया। इसके बाद एसआईटी उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले गई।

    Next Stories
    1 Swami Chinmayanand Case: स्वामी चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, SIT ने शाहजहांपुर से किया था गिरफ्तार
    2 ABVP के कार्यक्रम में हंगामाः जाधवपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के बीच हाथापाई, तस्वीरों में देखें पूरा घटनाक्रम
    3 जाधवपुर यूनिवर्सिटी में ABVP के कार्यक्रम में बवाल: वामपंथी छात्रों ने बाबुल सुप्रियो को घेरा, मंत्री ने भी पकड़ी कॉलर, बचाने आए गवर्नर