ताज़ा खबर
 

सुवेंदु अधिकारी ने ममता पर साधा निशाना, कहा- दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ने देंगे, पूर्व मंत्री का लेटरहेड तैयार रखें

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम और भवानीपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के एक दिन बाद बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि उनकी पार्टी सीएम को दो सीटों से चुनाव लड़ने नहीं देगी।

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने खजूरी, पूर्वी मेदिनीपुर में रैली की।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम और भवानीपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के एक दिन बाद बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि उनकी पार्टी सीएम को दो सीटों से चुनाव लड़ने नहीं देगी। हालांकि अधिकारी का ये दावा सही नहीं है क्योंकि चाहे विधानसभा चुनाव हों या लोकसभा चुनाव कोई भी उम्मीदवार दो सीटों से चुनाव लड़ सकता है। नंदीग्राम सुवेंदु अधिकारी का गढ़ रहा है। वे इस सीट से 2016 में चुनाव जीत चुके हैं। यहां तक कि 2007-08 के नंदीग्राम भूमि आंदोलन के समय वे ममता बनर्जी के अहम सिपहसालार थे।

पिछले महीने ही अधिकारी ने सीएम ममता के कैबिनेट से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है। सुवेंदु अधिकारी ने ये फैसला टीएमसी में सीएम ममता और उनके भतीजे से हो रही तकरार के चलते लिया है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सीएम ममता एक लेटरहैड बनवा लें जिसमें लिखा हो कि वे पूर्व सीएम और पूर्व विधायक हैं।

अधिकारी ने कहा,“हम आपको दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ने देंगे। आपको सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ना होगा। आज से ‘पूर्व विधायक’ और ‘पूर्व मुख्यमंत्री’ का लैटरहैड तैयार रखें क्योंकि नंदीग्राम में बीजेपी जीतने वाली है और ममता बनर्जी की हार होगी।” इससे पहले सुवेंदु अधिकारी ने कहा था कि अगर वे नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार बनाए जाते हैं तो वे सीएम ममता को 50 हजार वोट से हराएंगे। अगर ऐसा नहीं कर सके तो राजनीति छोड़ देंगे।

अधिकारी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी को नंदीग्राम की याद सिर्फ चुनाव से पहले आती है। मंगलवार को भी हमला जारी रखते हुए सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी ने 2011 का चुनाव जीतने के बाद नंदीग्राम के लोगों का सम्मान नहीं किया।

उन्होंने कहा, “ममता दी, आपने कभी नंदीग्राम का सम्मान नहीं किया। आपने उन पुलिस वालों को प्रोमोशन दिया जिन्होंने नंदीग्राम के आंदोलनकारियों पर गोली चलाई। दीदी मैं आपको चुनौती देता हूं कि मेरे सवालों के जवाब दो, आप कैसे कह सकती हैं कि आप नंदीग्राम से चुनाव जीतेंगी? क्या 62 हजार वोटों से आगे रहने के चलते आप ये दावा कर रही हैं? पर हम यहां 2,13,000 वोटों की बढ़त से जीतेंगे। ये मैं वादा करता हूं और आपको चुनौती देता हूं। मुझे पता है कि चुनाव कैसे जीते जाते हैं।”

अधिकारी ने यहां तक कहा ,“ममता बनर्जी राजनीतिक तौर पर दिवालिया हो चुकी हैं। TMC एक निजी कंपनी है जहां सिर्फ ममता और उनके भतीजे अभिषेक की चलती है।”

Next Stories
1 सरकार के साथ बातचीत से पहले बोले राकेश टिकैत, सच कहा तो सजा निश्चित, हन्नान ने कहा- कोई उम्मीद नहीं है
2 7 साल की बच्ची को हवाई यात्रा के दौरान पड़ गया दिल का दौरा, फ्लाइट की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, पर नहीं बचाई सकी जान
3 आंध्र प्रदेशः अपनी ही कंपनी से सरकारी खरीद करवा रहे सीएम जगनमोहन रेड्डी, पत्नी हैं डायरेक्टर, मिला बड़ा ऑर्डर
ये पढ़ा क्या?
X