ताज़ा खबर
 

दिल्ली में एनकाउंटर, ISIS का आतंकी IED विस्फोटक के साथ गिरफ्तार

शनिवार सुबह पत्रकारों को जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया धौला कुआं में मुठभेड़ के बाद हमारे स्पेशल सेल ने IEDs के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया

isis man arrested in delhi, isis operative arrested in delhi, delhi police, delhi police special cell, isis suspect arrested delhi, ieds found in delhi, delhi city newsस्पेशल सेल ने IEDs के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया है। (ANI)

दिल्ली में धौलाकुआं के पास मुठभेड़ के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से बताया कि स्पेशल सेल द्वारा IEDs के साथ गिरफ्तार किए गए ISIS ऑपरेटिव को जब पुलिस द्वारा रोका गया तब वो बाइक पर था। मुठभेड़ के बाद कई जगह पर तलाशी चल रही है।

शनिवार सुबह पत्रकारों को जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया धौला कुआं में मुठभेड़ के बाद हमारे स्पेशल सेल ने IEDs के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि ISIS ऑपरेटिव से बरामद किए गए IEDs का राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और बम डिस्पोजल स्क्वाड (BDS) विश्लेषण करेगा। मुठभेड़ के बाद रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

कुशवाहा ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान आईएसआईएस एजेंट को पकड़ने से पहले 6 राउंड फायर किए गए। आरोपी की पहचान अब्दुल यूसुफ खान के रूप में की गई है। वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, उसके पास से एक पिस्तौल भी जब्त की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से, नई दिल्ली रेंज की एक टीम उसपर नज़र बनाए हुए थी। शुक्रवार की रात पुलिस को पता चला कि वह रिज इलाके में आने वाला है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे घेर लिया और पकड़ लिया।

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की एक बम निरोधक टीम को आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बुलाया गया है। मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। स्निफर डॉग्स की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के  ADG- लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ के बाद DGP के निर्देश पर, उत्तर प्रदेश की सभी SSP और सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रक्षा मंत्रालय ने सीएजी को अबतक नहीं दी राफेल डील की कोई जानकारी, आठ महीने बाद भी अधर में ऑडिट रिपोर्ट
2 PSEB से हटा कर लाया गया ECI, जानिए कौन हैं अशोक लवासा की जगह चुनाव आयुक्त बनाए गए राजीव कुमार
3 सुप्रीम कोर्ट से अरनब गोस्वामी, अमीष देवगन को राहत; शरज़ील इमाम, विनोद दुआ, हर्ष मंदर को नहीं- इस साल अभिव्यक्ति की आज़ादी से जुड़े दस मामलों का हाल
राशिफल
X