ताज़ा खबर
 

ललित के लिए यात्रा दस्तावेजों की सिफारिश नहीं की कभी: सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पूर्व आइपीएल प्रमुख ललित मोदी की मदद करने के आरोपों पर शनिवार को यह कहते हुए अपना बचाव किया कि उन्होंने..
Author July 26, 2015 11:30 am
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (पीटीआई फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पूर्व आइपीएल प्रमुख ललित मोदी की मदद करने के आरोपों पर शनिवार को यह कहते हुए अपना बचाव किया कि उन्होंने कभी मोदी के लिए यात्रा दस्तावेजों का अनुरोध या सिफारिश नहीं की।

कांग्रेस नीत विपक्ष के हमले का सामना कर रही सुषमा ने कई सारे ट्वीट करके कहा कि यह ‘पूरी तरह से झूठ’ है कि उन्होंने ब्रिटेन के सांसद कीथ वाज से बात की ताकि ब्रिटिश सरकार पूर्व आइपीएल प्रमुख को यात्रा की इजाजत दे। कांग्रेस नीत विपक्ष मोदी को यात्रा दस्तावेज हासिल करने में मदद के लिए सुषमा के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं यह एक बार फिर कह रही हूं कि मैंने कभी भी ललित मोदी के लिए यात्रा दस्तावेजों के लिए अनुरोध या सिफारिश नहीं की। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि एक मंत्री के तौर पर मैं संसद के प्रति जवाबदेह हूं। देश को बताने के लिए वही एकमात्र मंच है।

विवाद शुरू होने के समय सुषमा ने पूर्व में किए गए अपने ट्वीट में कहा था कि उनका आचरण मानवीय आधार पर केंद्रित था। उन्होंने कहा कि मैंने यह ब्रिटेन की सरकार पर छोड़ दिया था कि वे अपने नियमों व कानून के आधार पर फैसला करें।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हां मैंने यह ट्वीट पहले दिन ही किया था। इसके बावजूद उन्होंने झूठ फैलाया….मैं लोगों की प्रतिदिन मदद करती हूं। वह भी एक ट्वीट पर…महिला पिछले 17 साल से कैंसर से पीड़ित है। यह कैंसर की 10वीं पुनरावृत्ति थी।’ उन्होंने अपना रुख दोहराते हुए कहा- मैं संसद सत्र के पहले दिन ही चर्चा के लिए तैयार थी। कांग्रेस के सदस्य चर्चा नहीं होने दे रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App