ताज़ा खबर
 

भारत में भीख मांगने को मजबूर हुआ रूसी टूरिस्ट, मदद को आगे आईं सुषमा

तमिलनाडु घूमने आए 24 साल के इवनगेलीन को उस वक्त भीख मांगनी पड़ गई जब एटीएम पिन लॉक हो जाने की वजह से वह पैसे नहीं निकाल पाया।

Author नई दिल्ली | October 11, 2017 2:47 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (File Photo)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तमिलनाडु के एक मंदिर के सामने भीख मांग रहे रूसी टूरिस्ट को मदद देने का वादा किया है। स्वराज ने ट्वीट कर रूसी टूरिस्ट इवनगेलीन को मदद देने की बात कही है। दरअसल रूसी नागरिक इवनगेलीन का एटीएम पिन लॉक हो चुका है, जिसकी वजह से उसे पैसों के लिए भीख मांगनी पड़ी।

विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘इवनगेलीन, आपका देश रूस भारत का अच्छा दोस्त है. चेन्नई में मेरे अधिकारी आपकी मदद करेंगे।’ तमिलनाडु घूमने आए 24 साल के इवनगेलीन को उस वक्त भीख मांगनी पड़ गई जब एटीएम पिन लॉक हो जाने की वजह से वह पैसे नहीं निकाल पाया। इसके बाद पैसों के लिए रूसी टूरिस्ट तमिलनाडु के कांचीपुरम में कुमारकोट्टम श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के सामने अपनी कैप को सामने रख कर भीख मांगने लगा।

HOT DEALS
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

मंदिर में आने वाले लोग रूसी नागरिक को भीख मांगते देख काफी हैरान हो गए। हालांकि लोगों ने उसे पैसे देकर उसकी मदद भी की, लेकिन बाद में पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी गई। इवनगेलीन को पुलिस स्टेशन लाया गया। जहां जांच के बाद पुलिस ने उसके सभी दस्तावेज सही पाए। पुलिस ने इवनगेलीन को पैसे दिए और उसे चेन्नई जाकर रूसी वाणिज्य दूतावास में मौजूद अधिकारियों से संपर्क करने की सलाह दी। इवनगेलीन का वीजा अगले महीने एक्सपायर हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App